ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
बिहार
बिहार से राज्यसभा उपचुनाव में निर्विरोध चुने गए भाजपा प्रत्याशी सतीश चंद्र दुबे
By Deshwani | Publish Date: 10/10/2019 10:28:40 AM
बिहार से राज्यसभा उपचुनाव में निर्विरोध चुने गए भाजपा प्रत्याशी सतीश चंद्र दुबे

पटना। बिहार से राज्यसभा की एक सीट के लिए हुए उपचुनाव में राजग प्रत्याशी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता सतीश चंद्र दुबे बुधवार को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गए। बता दें कि इस सीट से तीन साल पहले चुने गए प्रसिद्ध वकील और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम जेठमलानी के हाल ही में निधन के बाद खाली हो गया था।

पिछली लोकसभा में बिहार के वाल्मीकि नगर संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद रहे दुबे ने चार अक्तूबर को अपना नामंकन पत्र दाखिल किया था। बिहार विधानसभा सचिव बटेसर नाथ पांडेय ने बुधवार को बताया कि दोपहर तीन बजे तक नामांकन पत्र वापस लेने की समय सीमा खत्म होने के बाद सतीश चंद्र दुबे को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया और उन्हें प्रमाणपत्र सौंप दिया गया।

वहीं राम जेठमलानी को 2016 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जदयू, जो उस समय राजद और कांग्रेस के साथ प्रदेश में सत्तासीन थी के कोटे की सीट पर चुना गया था। राजग प्रत्याशी की जीत पक्की होने के चलते बिहार में विपक्षी महागठबंधन में शामिल राजद ने राज्यसभा की इस सीट के लिए अपने किसी उम्मीदवार को मैदान में नहीं उतारा था। हालांकि शुरुआत में ऐसी अटकलें लगायी जा रही थीं कि इस सीट से जदयू अपना उम्मीदवार खड़ा करना चाहेगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS