ब्रेकिंग न्यूज़
कैबिनेट ने घरेलू उत्पादित कच्चे तेल की बिक्री के विनियमन को मंजूरी दीविषम परिस्थितियों के बावयूद मोतिहारी का प्रेपरेटरी स्कूल-शिक्षायतन अपने मानक पर उतर रहा खराजी-7 शिखर सम्‍मेलन में भाग लेने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी रविवार को जर्मनी के शहर म्‍यूनिख पहुंचेकतिपय चिकित्सक व जांचघर चला रहे अवैध ब्लड बैंक के वीडियों क्लिप के बाद जिलाधिकारी दिए जांच के आदेश, होगी कार्रवाईशिवसेना में गतिरोध जारी, विधानसभा के उपाध्यक्ष ने शिंदे गुट के 16 विधायकों को नोटिस जारी कर 48 घंटे में जवाब देने को कहासबसे कमजोर तबके के जीवन में बदलाव लाना ही वास्तविक विकास-नरेंद्र सिंह तोमरबिहार: भागलपुर में स्वर्ण कारोबारी से बदमाशों ने 30 किलो चांदी लूटी, जांच में जुटी पुलिसपूर्वी चंपारण के एनएच 28 पर हार्डवेयर कारोबारी की गोली मारकर हत्या
बिहार
खगौल में आयोजित हुआ "विश्व योग और संगीत दिवस" पर कार्यक्रम
By Deshwani | Publish Date: 21/6/2022 11:14:27 PM
खगौल में आयोजित हुआ

पटना। जितेन्द्र कुमार सिन्हा। यूथ होस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के बिहार राज्य शाखा और प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व-विद्यालय, एम्स रोड, फुलवारी शरीफ,पटना के संयुक्त तत्वावधान में "विश्व योग और संगीत दिवस" का संयुक्त आयोजन एस टी एंड एस सी रेलवे यूनियन कार्यालय परिसर, खगौल में मंगलवार को किया गया। 





उक्त अवसर पर यूथ होस्टल्स एसोसिएशन बिहार के प्रदेश अध्यक्ष मोहन कुमार, उपाध्यक्ष सुधीर मधुकर, देव आर्ट एंड म्यूजिक स्कूल मौर्य विहार के निदेशक देव कुमार लाल, गोल्डन मार्शल आर्ट एकेडमी के फाउंडर विजय लाल यादव, प्रजापिता ब्रह्माकुमारी की संचालिका बी के मीरा बहन, बशिष्ठ कुमार, रेलवे एस टी एंड एस सी के अनिल कुमार एवं राजेन्द्र राम को आयोजन में सहयोग करने के साथ साथ योग और पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पौधा दे कर सम्मानित किया गया ।





बिहार प्रदेश अध्यक्ष मोहन कुमार और उपाध्यक्ष सुधीर मधुकर ने अपने सम्बोधन में कहा कि कोरोना ने हमें शारीरिक, मानसिक, आर्थिक आदि रूप से ही नुकशान नहीं पहुंचाया है, बल्कि सब से बड़ी बात है कि मानवीय रिश्तों को प्रभावित किया है। इस वर्ष योग दिवस का थीम  “मानवता के लिए योग“ रखा गया है। इसलिए हमलोग मानवीय मूल्यों के बीच संतुलन बना कर रखा जो सबसे जरूरी था। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी कि मीरा बहन ने योग के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ जीवन में योग के महत्व के बारे में विस्तृत रूप से प्रकाश डाला | 

कार्यक्रम में सहयोग के रूप में यूथ होस्टल्स एसोसिएशन के संगीता सिन्हा, चंदू प्रिंस, अशोक नागबंशी, अनीता के अतिरिक्त रंजीत प्रसाद सिन्हा सहित अन्य गणमान्य लोग शामिल थे।




गोल्डन मार्शल आर्ट अकादमी की ओर से सब से पहले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर इंद्र दीपा रॉय, प्रीति कुमारी, नेहा कुमारी, अंकेषा कुमारी ने सूर्य नमस्कार के द्वारा योग आराम किया और साथ में ताड़ासन, चक्रासन, पद्मासन, अनुलोम- विलोम, कपालभाति, वृक्षासन,  और ओम  उच्चारण के साथ समापन किया गया।




वहीं दूसरी ओर विश्व संगीत दिवस को यादगार बनाने के लिए देव आर्ट एंड म्यूजिक स्कूल के निदेशक देव कुमार लाल के साथ अदिति सिंह, ख्याति एवं मिली कुमारी ने शास्त्रीय संगीत, प्रियांशु रंजन, चैतन्य एवं शेखर ने तबला और हारमोनियम के साथ जुगलबंदी तथा वंदिता शर्मा एवं श्यामा रंजन आदि ने भजन की प्रस्तुतियों से सब का मन मोह लिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS