ब्रेकिंग न्यूज़
चकिया में बाइक लूटने में असफल अपराधियों ने युवक को मारी गोलीनेपाल से वतन लौट रहे करीब 400 भारतीय को बीरगंज प्रशासन ने रोका, डिटेंशन सेन्टर में खाने-पीने की व्यवस्था नहीं, कर रहे भारत बुलाने की अपीलउत्तर बिहार के ख्यातिप्राप्त सर्जन डॉ. आशुतोष शरण ने PM Cares Fund व CM Releaf Fund को दी कुल 2 लाख 50 हजार की आर्थिक सहायता, पूरी की दिली ख्वाहिशपूर्व केन्द्रीय कृषिमंत्री मोतिहारी सांसद लॉकडाउन में देशभर में फंसे सैकड़ो चंपारणवासियों को भोजन मुहैया करा रहे हैंलोगों के अनुरोध पर आपातकाल में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष - PM CARES की घोषणा, नोट करें खाता नम्बरहाइड्रो-ऑक्‍सी-क्‍लोरोक्विन कोविड- 19 में कारगर, आवश्‍यक दवा घोषित, बिक्री और वितरण नियंत्रित करने संबंधी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की अधिसूचना जारीपूरे देश में 562 संक्रमित मामलों की पुष्टि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने की, 41 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थईरान से एयरइंडिया के विशेष विमान से लाये गये 277 लोग आज सुबह पहुंचे जोधपुर हवाई अड्डा
बिहार
1.30 करोड़ रुपए ठगी के मामले में नेपाल पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 19/3/2020 11:05:33 PM
1.30 करोड़ रुपए ठगी के मामले में नेपाल पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

रक्सौल अनिल कुमार नेपाल के बारा जिला के तीन दर्जन महिलाओं को सहकारी संस्था से ऋण दिलाने और संस्था में पैसा जमाकरा कर अधिक व्याज दिलाने का प्रलोभन देकर एक करोड 30 लाख रुपए  ठगी करने के आरोप में नेपाल पुलिस ने दो को गिरफ्तार किया।  गिरफ्तार होनेवालोंं मेें  पर्सा जिला के सुवर्ण   गांवपालिका वार्ड नम्बर 2 के 53 वर्षीय झुल खांं पैठान और प्रसौनी गांंवपालिका वार्ड नम्बर  7 बंजरिया के 50 वर्षीय जहिर मियाँ शामिल है।

 
 
 
पैठान ने सुवर्ण गांंवपालिका के 22  महिलाओं से विभिन्न सहकारी तथा वित्तीय संस्था से  ऋण दिलाने और पैसा जमाकराकर अधिक व्याज दिलाने का प्रलोभन देकर 83 लाख 81 हजार रुपए की ठगी किया है। जहिर मियांं ने बन्जरिया के 14  महिलाओं से भी इसी तरह करके 40 लाख 95 हजार रुपए की ठगी किया है। 
 
 
 
जिसकी शिकायत पीड़ित महिलाओं ने बारा जिला पुलिस कार्यालय में किया जिसके आधार पर बारा पुलिस कार्यवाई के तहत दोनो ठग को गिरफ्तार किया। इसकी जानकारी देते हुए बारा के एसपी कृष्ण पंगेनी ने बताया कि गिरफ्तार दोनों  सहकारी संस्था से महिलाओं को ऋण दिलाने और सहकारी संस्था में  पैसा  जमाकर सवाई ब्याज दिलाने और उसका कमिशन देने का प्रलोभन देकर ठगी  कर फरार हो गए। जिन्हें आज गिरफ्तार कर कार्यवाई प्रारंभ कर दी गयी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS