ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
बेतिया
विद्यालय का भवन जर्जर होने से तीन कमरों में आठ वर्ग कक्षा संचालित, छात्रों का अध्यापन प्रभावित
By Deshwani | Publish Date: 30/8/2019 5:34:29 PM
विद्यालय का भवन जर्जर होने से तीन कमरों में आठ वर्ग कक्षा संचालित, छात्रों का अध्यापन प्रभावित

बेतिया।अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिमी चम्पारण जिला के लौरिया प्रखंड के बसवरिया पराउटोला पंचायत के बसवरिया गांव के राजकीय उतक्रमीत मध्य विद्यालय बसवरिया हिंदी में विद्यालय का पुराना भवन जर्जर हो गया है। इस कारण से विद्यालय के तीन कमरों में आठ वर्ग कक्षा संचालित होता है। ऐसे में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की बात करनी बेमानी ही होगी।
 
इस बावत विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुमेनद् कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कमरों के अभाव में एक कमरे में दो से तीन वर्ग के बच्चे को एक साथ बैठाना पड़ता है। इससे वर्ग संचालन में कठिनाई होती है। जर्जर भवन के बारे में विभाग को कई बार लिखा जा चुका है, मगर इस पर कोई सकारात्मक पहल नहीं हुई है। जबकि जर्जर भवन में खतरे की आशंका बराबर बनी रहती है।
 
उन्होंने बताया कि यहां बच्चों को पोशाक, पुस्तक तो उपलब्ध है, किन्तु भवनविहीन विद्यालय में भी शिक्षकों दा्रा मानक के अनुरुप विद्यालय संचालन होना कहा जाना बेमानी होगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS