ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
नेपाल
भारत-नेपाल ने द्विपक्षीय बबल समझौते के तहत एक-दूसरे देश के लिए विमान सेवाएं शुरू करने का किया फैसला
By Deshwani | Publish Date: 10/12/2020 8:53:31 PM
भारत-नेपाल ने द्विपक्षीय बबल समझौते के तहत एक-दूसरे देश के लिए विमान सेवाएं शुरू करने का किया फैसला

दिल्ली। भारत और नेपाल ने द्विपक्षीय बबल समझौते के तहत एक-दूसरे देश के लिए विमान सेवाएं शुरू करने का फैसला किया है। दुनिया के कई अन्‍य देशों के साथ भी भारत ने द्विपक्षीय आधार पर विमान संचालन की इस तरह की व्‍यवस्‍था की है। सूत्रों के अनुसार भारत ने कुछ समय पहले इस संबंध में नेपाल से प्रस्‍ताव किया था और हाल में विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला की नेपाल यात्रा के दौरान दोनों देशों के लोगों के बीच आपसी संबंधों को मजबूत करने में हवाई संपर्क के महत्‍व पर जोर दिए जाने के बाद नेपाल ने इस बारे में सहमति व्‍यक्‍त की।





यह व्‍यवस्‍था भारतीयों, नेपालियों, भारतीय मूल के लोगों और विदेशी भारतीय नागरिक यानी ओ सी आई और पी आई ओ कार्डधारक सभी देशों के नागरिकों पर लागू होगी। इसके अलावा, वैध भारतीय वीजा धारक भी इस सुविधा का फायदा उठा सकेंगे। शुरू में दिल्‍ली और काठमांडू से दोनों देशों के लिए रोजाना एक-एक उड़ान होगी। कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए बबल व्‍यवस्‍था में चिकित्‍सा संबंधी मौजूदा दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा जिसके अंतर्गत रवाना होने से 72 घंटे पहले की आर टी पी सी आर टेस्‍ट रिपोर्ट दिखाने पर ही यात्रा की अनुमति दी जाएगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS