ब्रेकिंग न्यूज़
समस्तीपुर : बेखौफ अपराधियों ने घर में घुस युवक को गोली मार की हत्यानेपाल पुलिस ने गांजा के साथ एक युवक को किया गिरफ्तारसमस्तीपुर : तीन बैंक अधिकारी सहित 21 कोरोना संक्रमित, संख्या पहुंची 380मोतिहारी के चकिया में एक ही मुहल्ले के पांच किशोरों की डूबकर हुई मौत, एनडीआरफ की आठ सदस्यीय टीम ने शवों को ढूढ़ा, मातमकोरोना बीमारी से जंग के लिए नहीं उठे उचित कदम : शरद यादवप्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण अन्‍न योजना को नवंबर तक बढाने की मंत्रिमंडल ने दी मंजूरीराज्यों के चिकित्सकों को एम्स विशेषज्ञ कोविड-19 के बारे में मार्गदर्शन उपलब्ध कराएंगेसमस्तीपुर डीएम ने कहा- जो भी दुकान व मॉल में संचालक व कर्मी बिना मास्क के पाए गए तो उस दुकान व मॉल को सील कर दिया जायेगा
राष्ट्रीय
अमित शाह मानहानि मामले में राहुल गांधी को जमानत मिली, अगली सुनवाई 7 दिसंबर को होगी
By Deshwani | Publish Date: 11/10/2019 5:26:48 PM
अमित शाह मानहानि मामले में राहुल गांधी को जमानत मिली, अगली सुनवाई 7 दिसंबर को होगी

अहमदाबाद। अमित शाह मानहानि मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को आज अहमदाबाद की कोर्ट से जमानत मिल गई है। उन पर आरोप है कि जबलपुर (मध्य प्रदेश) की एक रैली के दौरान उन्होंने अमित शाह को हत्या का आरोपी बताया था। अब इस मामले की अगली सुनवाई सात दिसम्बर को होगी।
 
राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा के पार्षद ब्रह्मभट्ट ने मानहानि का मामला दायर किया है। इस मामले में अहमदाबाद की मजिस्ट्रेट कोर्ट ने राहुल को मई में समन जारी किया था। शुक्रवार को मजिस्ट्रेट आरबी इटालिया ने उन्हें 10 हजार रुपये के बांड पर जमानत दे दी। कोर्ट में सुनवाई के बाद अहमदाबाद के एक रेस्तरां में राहुल गांधी और हार्दिक पटेल एक साथ दिखे।
 
राहुल के आने से पहले एसपीजी व गुजरात पुलिस ने हवाई अड्डे से मेट्रो कोर्ट तक सुरक्षा का जायजा लिया। कांग्रेस नेता व सांसद अहमद पटेल ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि सत्ता में आने के बाद भाजपा अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ प्रतिशोध की भावना से काम कर रही है। इससे पहले गुरुवार को 'सभी मोदी चोर' कहने के मामले में अहमदाबाद के एक कोर्ट में पेश होने के बाद राहुल ने खुद को निर्दोष बताया था।  
 
एडीसी बैंक मामले में भी हैं आरोपी
अहमदाबाद जिला सहकारी (एडीसी) बैंक से जुड़े एक मामले में भी राहुल गांधी की पेशी होनी है। राहुल ने आरोप लगाया था कि नोटबंदी के समय एडीसी बैंक में पांच दिन में 750 करोड़ रुपये बदले गए। अमित शाह इस बैंक के निदेशक हैं। राहुल ने इसमें अमित शाह के शामिल होने का दावा किया है। इसके बाद बैंक के अध्यक्ष ने राहुल के खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया था। इसी मामले में गैर हाजिर रहने पर रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ जमानती वारंट जारी हुआ है जिसमें 18 दिसम्बर को पेश होना है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS