ब्रेकिंग न्यूज़
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: अब भ्रष्टाचार पर क्यों नहीं बोलते प्रधानमंत्री मोदी: राहुल गांधीहांगकांग ओपन टूर्नामेंट के पहले दौर में सिंधू की संघर्षपूर्ण जीत, प्रणीत बाहरसिंगापुर में प्रधानमंत्री मोदी ने लॉन्च किया ‘एपिक्स’, 23 देशों के जुड़ेंगे दो अरब लोगराफेल डील पर सुनवाई खत्म, उच्चतम न्यायालय ने फैसला रखा सुरक्षितसुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार दुबई में शाही परिवार से मिलेट्रंप ने व्हाइट हाउस में जलाया दीया, कहा- मोदी का करता हूं सम्मान'मरजावां' फिल्म से जुड़ा एक और एक्ट्रेस का नाम, Twitter पर किया खुशी का इजहाररालोसपा नेता की गोली मारकर हत्या, परिजनों को ढांढस बंधाने पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा
राष्ट्रीय
आज मध्यप्रदेश दौरे पर पीएम मोदी, इंदौर में स्वच्छ सर्वेक्षण-2018 के पुरस्कारों को करेंगे वितरण
By Deshwani | Publish Date: 23/6/2018 9:30:06 AM
आज मध्यप्रदेश दौरे पर पीएम मोदी, इंदौर में स्वच्छ सर्वेक्षण-2018 के पुरस्कारों को करेंगे  वितरण

नई दिल्ली। आज एक दिवसीय मध्यप्रदेश दौरे पर इंदौर जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। मोदी इस प्रवास के दौरान राजगढ़ और इंदौर में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंदौर में स्वच्छ सर्वेक्षण-2018 के पुरस्कारों को वितरण करेंगे। 


एक दिवसीय मध्यप्रदेश दौरे पर जा रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंदौर को एक खास तोहफा देने वाले हैं। प्रधानमंत्री मोदी इंदौर में 4 हजार 713 करोड़ रुपए की लागत के निर्माण कार्यों का लोकर्पण करेंगे। पिछले महीने मई में केंद्र सरकार ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 की घोषणा की थी। हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर्स मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने ये नतीजे घोषित किए थे। 4 जनवरी से 10 मार्च 2018 तक 4,203 शहरों का सर्वेक्षण किया गया। सर्वेक्षण में 94,000 घरों में डोर टू डोर कचरा इकट्ठा करने की जांच हुई। 46,000 आवासियों क्षेत्र पर ओचक निरीक्षण किया गया. 25,000  स्कूलों में स्वच्छता समीती की जांच की गई, 37.66 लाख लोगों की राय ली गई. 63 सर्वेक्षकों की टीम ने इस पूरे सर्वेक्षण को अंजाम दिया।  

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS