ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय
जम्मू-कश्मीर में टूटा भाजपा-पीडीपी गठबंधन
By Deshwani | Publish Date: 19/6/2018 2:31:35 PM
जम्मू-कश्मीर में टूटा भाजपा-पीडीपी गठबंधन

 नयी दिल्ली। जम्मू कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी एवं पिपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी का गंठबंधन खत्म हो गया। भाजपा महासचिव राम माधव ने आज एक प्रेस कान्फ्रेंस कर इसका एलान किया। यह निर्णय जम्मू कश्मीर में संघर्ष विराम केंद्र द्वारा वापस लिये जाने के फैसले के बाद लिया गया है। रविवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने संघर्ष विराम का फैसला वापस लिया था, जिससे पीडीपी नाराज थी और दोनों पार्टियों में दरार पड़ गयी थी। अमित शाह से आज राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सुबह भेंट की थी, जिसके बाद शाह ने जम्मू कश्मीर के भाजपा कोटे के मंत्रियों व प्रमुख नेताओं से चर्चा की। सूत्रों के मुताबिक शाम तक महबूबा इस्तीफा दे सकती है। भाजपा के मंत्रियों ने अपना इस्तीफा महबूबा को भेज दिया है।

राम माधव ने कहा कि हमने तीन साल पहले विखंडित जनादेश मिलने के कारण जम्मू कश्मीर में पीडीपी के साथ सरकार बनायी थी। लेकिन, इस दौरान राज्य में आतंकवाद बढ़ गया। एक मूर्धन्य पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या की गयी, इसे प्रेस की स्वतंत्रता भी खतरे में आ गयी।  
 
राम माधव ने कहा कि सरकार चलाने के दौरान हमें अनुभव हुआ कि जम्मू एवं लद्दाख के लिए पर्याप्त काम नहीं हो पा रहे हैं और दोनों क्षेत्र की जनता को उपेक्षा झेलनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि वहां हमारी अकेले की सरकार नहीं थी फिर भी हमारे मंत्रियों ने भरपूर प्रयास किया।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS