ब्रेकिंग न्यूज़
इस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात की
राष्ट्रीय
सबको मिले बोलने की आजादी : रघुराम
By Deshwani | Publish Date: 24/3/2018 12:34:43 PM
सबको मिले बोलने की आजादी : रघुराम

नई दिल्ली। इतिहास गवाह का देश के सभी विश्व विद्यालयों में नारे प्रदर्शन होते आ रहे हैं कभी देश के विरोध में तो कभी देश के हित में क्या नारे लगाने छात्र-छात्राओं राष्ट्रविरोधी हो जाते हैं। इस मामले में रघुराम राजन ने चुप्पी तोड़ी है। आरबीआई के पूर्व अध्यक्ष रघुराम राजन ने कहा, हमें विश्व विद्यालय ऐसे सुरक्षित स्थानों में से एक होने चाहिए जहां पर अन्य मुद्दों पर बहस और चर्चाएं चलती रहीं। राजन ने कहा कि बहस और चर्चाओं के दौरान किसी भी छात्र को राष्ट्र विरोधी बताकर चुप नहीं कराया जाना चाहिए। 
 
 
राजन ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि हमें विश्वविद्लायों को ऐसे स्थान के रूप में रूप में विकसित करने की आवश्यकता है जहां पर हर तरह की विचार धारा को प्रोत्साहित किया जा सके। राजन ने कहा, 'हमें विश्वविद्यालयों का ऐसे स्थान के रूप में सम्मान करना चाहिए जहां विचारों पर चर्चा होती हो और जहां आप अन्य पक्ष को यह कहकर चुप नहीं कराते हों कि आपको इस तरह बोलने का अधिकार नहीं है या आप राष्ट्र विरोधी हो।
 
गौरतलब है कि दिल्ली के जेएनयू कैंपस में पिछले दिनों देश विरोधी नारे लगे थे। जेएनयू समेत देश की कई ऐसे विश्व विद्यालय हैं जहां पर इस तरह के घटनाक्रम देखने को मिल चुके हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS