ब्रेकिंग न्यूज़
नेपाल से वतन लौट रहे करीब 400 भारतीय को बीरगंज प्रशासन ने रोका, डिटेंशन सेन्टर में खाने-पीने की व्यवस्था नहीं, कर रहे भारत बुलाने की अपीलउत्तर बिहार के ख्यातिप्राप्त सर्जन डॉ. आशुतोष शरण ने PM Cares Fund व CM Releaf Fund को दी कुल 2 लाख 50 हजार की आर्थिक सहायता, पूरी की दिली ख्वाहिशपूर्व केन्द्रीय कृषिमंत्री मोतिहारी सांसद लॉकडाउन में देशभर में फंसे सैकड़ो चंपारणवासियों को भोजन मुहैया करा रहे हैंलोगों के अनुरोध पर आपातकाल में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष - PM CARES की घोषणा, नोट करें खाता नम्बरहाइड्रो-ऑक्‍सी-क्‍लोरोक्विन कोविड- 19 में कारगर, आवश्‍यक दवा घोषित, बिक्री और वितरण नियंत्रित करने संबंधी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की अधिसूचना जारीपूरे देश में 562 संक्रमित मामलों की पुष्टि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने की, 41 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थईरान से एयरइंडिया के विशेष विमान से लाये गये 277 लोग आज सुबह पहुंचे जोधपुर हवाई अड्डाआज शाम प्रधानमंत्री अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे बातचीत
जरूर पढ़े
क्या आप भी WhatsApp पर करते हैं बहुत सारे मैसेज? तो हो जाएं सावधान, बंद हो सकता है आपका अकाउंट
By Deshwani | Publish Date: 14/12/2019 4:04:08 PM
क्या आप भी WhatsApp पर करते हैं बहुत सारे मैसेज? तो हो जाएं सावधान, बंद हो सकता है आपका अकाउंट

पटना निखिल सिंह दुनिया की सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप बल्क मैसेज भेजने वाले अकाउंट के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी में है। व्हाट्सएप ने अपने ब्लॉग में कहा है कि वह ऐसे व्हाट्सएप अकाउंट को बंद कर देगा जो थोक में मैसेज भेजते हैं।

 
 
व्हाट्सएप ने कहा है कि यदि किसी अकाउंट से 15 सेकेंड के अंदर 100 मैसेज भेजे जाते हैं तो उस अकाउंट पर बल्क मैसेज का दोषी माना जाएगा और उसका अकाउंट बंद किया जाएगा। साथ ही यदि अकाउंट बनने के 5 मिनट के बाद से ही बहुत सारे लोगों को मैसेज भेजे जाते हैं तो भी कंपनी उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी। वहीं उन अकाउंट्स को भी कंपनी बंद करेगी जिन्हें कुछ देर पहले ही बनाया गया है और उस अकाउंट से लगातार दर्जनों ग्रुप्स बनाए जा रहे हों। उदाहरण के तौर पर यदि आप कोई व्हाट्सएप अकाउंट बनाते हैं और तुरंत कई सारे ग्रुप्स बनाते हैं और उसमें कई लोगों को जोड़ते हैं तो कंपनी आपके अकाउंट को बंद कर सकती है।
 
होगी कानूनी कार्रवाई:-
 
व्हाट्सएप की ओर से एक बयान में कहा गया है, 'शुरुआत 7 दिसंबर, 2019 से करते हुए वॉट्सऐप उनके खिलाफ लीगल ऐक्शन लेगा जो हमारी नियमों के आधार पर हमारी सेवा की शर्तों का उल्लंघन करते हैं या इस प्लैटफॉर्म का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। उदाहरण के लिए ऑटोमेटेड मेसेज, बल्क मेसेज या ऐप का नॉन-पर्सनल इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ ऐक्शन लिया जाएगा, भले ही उनपर कार्रवाई केवल हमारे पास मौजूद जानकारी के आधार पर की जाए।' कंपनी की मानें तो कई बिजनस हैं, जो व्हाट्सएप के मशीन लर्निंग सिस्टम को धोखा देने की कोशिश करते हैं और इसका गलत इस्तेमाल जारी रखने में मददगार हैं। इसी साल पहले भी व्हाट्सएप ने कई कंपनियों को नोटिस भेजा था, जो वॉट्सऐप से मिलते-जुलते क्लोन और सॉफ्टवेयर तैयार या ऑपरेट कर रही थीं। यह व्हाट्सएप की ओर से उठाया गया बड़ा कदम है और कंपनी कम से कम बल्क मेसेज की मदद से फेक जानकारी प्लैटफॉर्म पर फैलने से रोकने की कोशिश में लगी हुई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS