ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार
वैशाली फार्म चाउ का WCPL खिताब पर कब्ज़ा
By Deshwani | Publish Date: 15/6/2022 10:17:11 PM
वैशाली फार्म चाउ का WCPL खिताब पर कब्ज़ा

पटना जितेन्द्र कुमार सिन्हा। पटना के ऊर्जा मैदान में बुधवार को महिला चैलेंजर प्लेयर्स लीग का फाइनल मैच वैशाली फार्म चाउ एंजेल्स और टी एन पी अवेंजर्स के बीच खेला गया। वैशाली फार्म चाउ एंजेल्स ने बड़ी आसानी से मैच जीत लिया ।

 
 
 
 
यह मैच दूधिया रौशनी में खेला गया। टी एन पी ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मैच में  वैशाली फार्म चाउ ने कसी हुई गेंदबाजी की, जिसके  आगे टी एन पी के किसी भी बल्लेबाज को हाथ खोल कर खेलने का मौका नहीं मिला। 
 
 
 
 
टीम की स्टार बल्लेबाज जो इस टूर्नामेंट में रिकॉर्ड मात्र 17 गेंदो पर अपना अर्धशतक पूरा करने वाली प्रीति पर भी जबर्दस्त दबाव था और वो भी अपने हाथ नहीं खोल पाई, परिणामस्वरूप प्रीती ने मात्र 22, खुशबु 29, कुमारी निष्ठ 24 प्रमुख स्कोरर रहे, जबकि गेंदबाजी में अपूर्वा ने 2/18, प्रीती और रचना को 1-1 विकेट से संतोष करना पड़ा।
 
 वैशाली फार्म चाउ की टीम ने 108 रनों के विजय लक्ष्य का पीछा करने उतरी और सधी हुई शुरुआत की। काफी सूझ बूझ और परिपक्व पारी खेलते हुए 108 के विजय लक्ष्य को सिर्फ 2 विकेटों के नुकसान पर प्राप्त कर लिया। 
 
 
 
 
सूत्रों के अनुसार हर्षिता ने एक तरफ मोर्चा सँभालते हुए शानदार 35 रनों की पारी खेली जबकि, अपूर्वा 25, निक्की 21 और प्रीति प्रिया 8  मुख्य स्कोरर रहे, जबकि गेंदबाजी में दोनों विकेट निवेदिता भारती को मिले। 
 
मैच के मुख्य अतिथि बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन थे, उन्होंने अपने सम्बोधन में खिलाड़िओं को खूब मेहनत करने और अपने लक्ष्य के प्रति ईमानदार रहने की सलाह दी । खेलों से प्रदेश का माहौल में भी तब्दील आएगी। 
 
 
 
 
विशिष्ट अतिथि बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश तिवारी ने भी आयोजकों की प्रशंशा की।  उपरोक्त बात की जानकारी देते हुए  WCPL के मीडिया हेड रवि आनंद ने बताया कि देर तक चले पुरस्कार कार्यक्रम में खिलाड़ियों के बीच कई तरह के पुरस्कार दिया गया।
मंगलवार के मैच  समाप्ति के बाद विभिन्न वर्गों में पुरस्कार बांटे गए , प्रगति सिंह को प्लेयर ऑफ द सीरीज, खुशी गुप्ता को बेस्ट बॉलर, प्रीति कुमारी को बेस्ट बैटर, प्रीति प्रिया बेस्ट फील्डर, निक्की को बेस्ट विकेटकीपर को दिया गया।
 
राष्ट्रीय उद्घोषक शैलेश कुमार ने बताया कि आयोजकों ने स्व० आर के वर्मा "निप्पू", स्व० संजय वर्मा, स्व० सीमा देसाई, स्व० सिद्धार्थ तालपत्रा, स्व० ए पी जित्तू, स्व० राजवीर के नाम पर उम्दा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़िओं को भी सम्मानित किया गया। 
 
 
 
 
 
उक्त अवसर पर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के जिला प्रतिनिधि सह क्रिकेटिंग इंचार्ज संजय सिंह, टूर्नामेंट कमिटी के अध्यक्ष संजय सिंह, पूर्वी चंपारण जिला क्रिकेट संघ के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम, धर्मवीर पटवर्धन, बिहार क्रिकेट संघ के पूर्व सचिव अजय शर्मा, राजेश कुमार, चंद्रशेखर, राजेश झा, विधु रानी, मनीष कुमार भूतपूर्व खिलाड़ीयों में पूर्व रणजी खिलाड़ी सुनील सिंह, रामकुमार, आशीष घोषाल, देवेश चंद्र, विकास रानू, निखलेश रंजन, राजीव शेखर, गुलरेज अख्तर, सुनील कुमार, राजेश बंसी, मनोज् सिन्हा, संदीप राज, सौरभ चक्रबर्ती, टूर्नामेंट के टीमों के प्रशिक्षक संतोष कुमार, कौशिक राज, जीशान, अभिमन्यु कुमार, टूर्नामेंट के चयनकर्ता मनीष मंडल एवं टूर्नामेंट कमिटी के सुजय सौरभ, मोहित श्रीवास्तव, शिवानी रॉय, अनिमेष नारायण, शाम्भवी, ललित शुक्ला, अनिर्वाण सिंह, आशीष, रवि आनंद सहित कई गणमान्य अतिथि मौजूद थे।  
 
 
 
 
 
धन्यवाद ज्ञापन टूर्नामेंट के सचिव रणधीर कुमार ने किया। अध्यक्ष मधु शर्मा,  पटना जिला संघ एवं बिहार क्रिकेट संघ को उनके सहयोग और मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद दिया,  जबकि अध्यक्ष मधु शर्मा ने सभी सहयोगियों, प्रायोजकों की सराहना की और भविष्य में होने वाले आयोजनों में ऐसे ही साथ देने की बात कही।  यू सी स्पोर्ट्स ने तीन उभरते खिलाड़िओं को किट बैग से स्पांसर भी किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS