ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, बिहार में 3 व 4 को भारी बारिश की आशंका जताई
By Deshwani | Publish Date: 2/10/2019 7:27:53 PM
मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, बिहार में 3 व 4 को भारी बारिश की आशंका जताई


पटना। बिहार में बारिश से फिर तबाही मच सकती है। 3 और 4 अक्तूबर यानी गुरुवार व शुक्रवार को भारी बारीश की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग ने बुधवार को राजधानी पटना समेत मध्य बिहार में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।
 
 जानकारी के मुताबिक, मौसम विभाग ने बिहार के पटना, बेगूसराय, खगड़िया, वैशाली व समस्तीपुर में गुरुवार व शुक्रवार को भारी बारिश होने को लेकर अलर्ट जारी किया है. वहीं, बीते दिनों तीन दिन तक हुए भारी बारिश के बाद पटना के जलमग्न इलाकों से पानी निकालने का कार्य लगातार जारी है. बताया जा रहा है कि पटना के कंकड़बाग में कई इलाकों से पानी को निकाल दिया गया है. जबकि, राजेंद्र नगर के कई इलाकों में अभी भी पानी जमा हुआ है. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, नगर निगम की टीम जलमग्न इलाकों से पानी को निकालने का प्रयास कर रही है.वहीं, पटना के एसके पुरी इलाके में जल निकासी के बाद सफाई अभियान को आगे बढ़ाते हुए पूरे इलाके में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया है।
 
दूसरी ओर पटना के कई इलाकों में जलजमाव के मद्देनजर 3 और 4 अक्टूबर को पटना के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. इसके तहत पटना के सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूल और कोचिंग भी बंद रहेंगे. पटना के डीएम कुमार रवि ने इसको लेकर निर्देश जारी किया है। वहीं, पटना के डीएम कुमार रवि ने जलमग्न इलाकों में राहत सामग्री वितरण करनेवालों लोगों से पूरी सब्जी और पका हुआ भोजन नहीं बांटने की अपील की है. उन्होंने कहा कि कृपया ऐसी चीजें बांटे जो 3-4 दिनों तक सुरक्षित रह सकें. कुमार रवि ने कहा कि पका भोजन तेजी से खराब होने की संभावना है। तीन अक्टूबर को बिहार के दक्षिण-पश्चिमी जिलों में बारिश का अलर्ट है। यानी गुरुवार और शुक्रवार का दिन बिहार के लोगों के लिए फिर से मुश्किलों भरा साबित हो सकता है।

 मौसम विभाग की तरफ से इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए ये अलर्ट जारी किया है। इसके मुताबिक राजधानी पटना समेत मध्य बिहार के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS