ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
चंद्रवंशी समाज के चहंुमुखी विकास की रफ्तार होगी तेज : डॉ. प्रेम कुमार
By Deshwani | Publish Date: 17/11/2017 7:51:56 PM
चंद्रवंशी समाज के चहंुमुखी विकास की रफ्तार होगी तेज : डॉ. प्रेम कुमार

 -प्रथम चक्रवर्ती सम्राट महाराज जरासंध के 5220वां जयंती समारोह का किया शुभारंभ

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


 अखिल भारत वर्षीय चंद्रवंशी क्षत्रिय महासभा बिहार प्रदेश द्वारा श्रीकृष्‍ण मेमोरियल हॉल, पटना में आयोजित भारतवर्ष के प्रथम चक्रवर्ती सम्राट महाराज जरासंध के 5220वां जयंती समारोह का उद्घाटन शुक्रवार को महासभा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सह बिहार सरकार के कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने मगध सम्राट जरासंध जी की मूर्ति पर माल्‍यार्पण कर किया। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि आज देश में विकास का दौर चल रहा है। केंद्र और राज्‍य की सरकार सभी वर्गों के समावेशी विकास के लिए समर्पित है, जिसका फायदा हमारे समाज को भी मिलेगा। इसके लिए हमें और प्रयास करने होंगे।

डॉ. कुमार ने मगध सम्राट जरासंध को याद करते हुए ‘ज्ञान के लिए पढ़ो, अधिकार के लिए लड़ो’ नारे के साथ समाज के लोगों से आह्वान किया कि वे संगठित एवं एकजुटता का प्रदर्शन कर अपने अधिकारों को प्राप्‍त करें। क्‍योंकि बिना ज्ञान के हम विकास और अपने अधिकारों की लड़ाई नहीं लड़ सकते। इसलिए शिक्षा आज हमारे समाज की प्राथमिकता है और जब हम शिक्षित होकर अपने अधिकारों को हासिल करेंगे, वहीं महाराज जरासंध के लिए सच्‍ची श्रद्धांजलि होगी। उन्‍होंने कहा कि आज संगठन को मजबूत करने के लिए एक सक्षम सतत प्रयास की जरूरत है, तभी हम अपनी बढ़ती संख्‍या के अनुसार राजनीतिक भागीदारी को हासिल कर सकते हैं। साथ ही समाज से बेरोजगारी व गरीबी दूर करने के लिए केंद्र और राज्‍य सरकार की योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठायें।
डॉ कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने की योजना एक सार्थक प्रयास है। इससे देश की छोटी – छोटी जातियां आजादी के सत्तर साल बाद विकास की मुख्‍य धारा में शामिल हो सकेंगी। इन जातियों के उत्‍थान के लिए जिस आयोग का गठन किया गया है, उससे वंचित गरीब समाज को विकास की मुख्‍य धारा में जुड़ने से न्‍याय मिलेगा। वहीं, इस समारोह को संबोधित करते हुए दीघा के विधायक संजीव चौरसिया ने कहा कि आज दौर ऐसा है कि किसी भी एक समाज को उपेक्षित कर हम देश का सर्वांगीण विकास नहीं कर सकते।
वहीं, सम्राट महाराज जरासंध के 5220वां जयंती समारोह की अध्‍यक्षता सुभाष प्रसाद चंद्रवंशी ने की और स्‍वागतभाषण नित्‍यानंद चंद्रवंशी ने किया। इस दौरान चंद्रवंशी समाज की ओर से समारोह में डॉ प्रेम कुमार समेत सभी आगत अतिथियों को विशाल फूल की माला पहनाकर अभिनंदन किया गया। समारोह को विधान पार्षद चंदेश्‍वर प्रसाद चंद्रवंशी, पटना महानगर अध्‍यक्ष धीरू चंद्रवंशी, जिला परिषद अध्‍यक्ष अंजू देवी, रोमा भारती, अति पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व सदस्‍य प्रमोद चंद्रवंशी, भाजपा के प्रदेश महामंत्री प्रमोद चंद्रवंशी, महासभा के राष्‍ट्रीय महामंत्री पवनदेव कुमार चंद्रवंशी, राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष महिला प्रकोष्‍ठ नीलम सिंह, प्रदेश महामंत्री शिवपूजन चंद्रवंशी, रणविजय रौशन, प्रदेश उपाध्‍यक्ष राजनंदन गांधी, कृष्‍ण कुमार चंद्रवंशी, राजेंद्र चंद्रवंशी, प्रदेश महिला प्रकोष्‍ठ गीता चंद्रवंशी, प्रदेश कोषाध्‍यक्ष श्री मनोज चंद्रवंशी, युवा प्रकोष्‍ठ के अध्‍यक्ष श्री बीरेंद्र चंद्रवंशी, पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष श्री काशीनाथ चंद्रवंशी, श्री मंगल चंद्रवंशी, रंजीत चंद्रवंशी, टेंपू चंद्रवंशी, राजेश चंद्रवंशी, राजकुमार चंद्रवंशी, झारखंड के प्रदेश अध्‍यक्ष सुदेश चंद्रवंशी, सुरेंद्र सिंह चंद्रवंशी, राजेंद्र सिंह चंद्रवंशी, मनोज कुमार, उमेश सिंह चंद्रवंशी ने संबोधित किया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS