ब्रेकिंग न्यूज़
20 नवंबर को नेपाल में चुनाव को लेकर शुक्रवार से रविवार तक भारत-नेपाल सीमा सीलसीतामढ़ी के ड्रग इंस्पेक्टर नवीन कुमार को गिरफ्तार किया, दो लाख रुपये रिश्वत लेने का आरोप, पटना आवास से सोने की कटोरी और चम्मच बरामदजीकेसी का प्रथम राष्ट्रीय अधिवेशन अनुराग सक्सेना के नेतृत्व में उदयपुर में होगानेपाल चुनाव को लेकर रक्सौल बॉर्डर पर पुलिस ने चलाया जांच अभियानपटना आर्ट्स कॉलेज में आयोजित हुई संगीत संध्या में देव ज्योति घोष के गायन व बांसुरीवादक हर्षित में श्रोताओं को किया मंत्रमुग्धबिहार लोक सेवा आयोग का 2022-23 के सत्र में होने वाली परीक्षाओं के लिए संशोधित परीक्षा कैलेंडर जारी, 67 वीं मेन 29 दिसंबर सेपटना के सीआईएमपी ऑडिटोरियम में निर्यात जागरूकता पर क्षमता निर्माण कार्यक्रम में 180 से अधिक निर्यातकों ने भाग लियाराष्ट्रीय प्रयास नाट्य मेला का हुआ समापन - देवराज मुन्ना की रही धमाकेदार प्रस्तुति
बिहार
मोतिहारी के छतौनी में सुबह-सुबह अखबार हॉकर को चाकूमार रुपये लूटे, पर्व के मौके पर यात्रिगण व श्रधालुओं की सुरक्षा पर आशंका
By Deshwani | Publish Date: 27/9/2022 10:26:11 AM
मोतिहारी के छतौनी में सुबह-सुबह अखबार हॉकर को चाकूमार रुपये लूटे, पर्व के मौके पर यात्रिगण व श्रधालुओं की सुरक्षा पर आशंका

सदर अस्पताल में घायल मन्नू व हॉकर संघ। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी। शहर में बदमाशों का दुस्साहस इतना बढ़ गया है कि मंगलवार की सुबह छतौनी रोड में अखबार हॉकर मुन्ना कुमार को चाकू मार कर 4500 रुपये लूट लिए। अपराधियों की संख्या 5 थी। लोगों का कहना है कि पर्व के मौके पर दूर-दराज से मोतिहारी आने वाले यात्रिगण व श्रधालुओ की सुरक्षा पर आशंका हो रही है। 


आज 4 बजे सुबह पेपर हॉकर मन्नू कुमार पेपर उठाने के लिए भवानीपुर जिरात स्थित एजेंसी पर जा रहे थे। इसी बीच राजेस्वरी होटल के पास 5 अपराधियों ने हॉकर मन्नू को चाकू मारकर मोबाईल तथा नगद 4500 रु छीन लिए। हॉकर पेपर एजेंसियों को पैसा देकर अखबार उठाने जा रहे थे। 


मन्नू कुमार जैसे ही मीनाबाजार-छतौनी पथ राजेश्वरी होटल के पास पहुंचे कि पहले एक अपराधी ने उसे मेंन रोड पर ही रोका। फिर उससे झंझट करने लगा। जिसपर हॉकर ने भी अपने साहस का परिचय देते हुए अपराधी का जमकर प्रतिरोध किया। स्थिति को देखते हुए अन्य चार अपराधी आनन्द होटल वाली गली से दौड़कर आ गये। तथा हॉकर को खींचकर गली में ले गए। उसके बाद अपराधियो ने छुरा मारकर पैसा तथा मोबाइल छीनकर उसी गली में भाग गए।

 इस घटना को सुनकर लोगों ने आशंका व्यक्त की है कि इस पथ में अपराधियों का एक गिरोह सक्रिय हो गया जिसके बारे में पुलिस को पता नहीं है।


घटना की सूचना  छतौनी थाने तथा 112  न. को दिया गया।जिसपर छतौनी थाना गस्ती दल ने पहुंच कर घायल को लेकर सदर अस्पताल में भर्ती कराया। 

इधर पेपर बिक्रेता संघ (हॉकरों) ने घटना का विरोध करते हुए अविलंब अपराधी को गिरफ्तार करने की मांग की है। हॉकरों का कहना है कि घटना स्थल के आसपास लगे कई कैमरे को चेक करते हुए अपराधी को पकड़ा जाए। हॉकरों का कहना है कि करवाई नही होने पर हमलोग पेपर वितरण नही करने यानी हरताल पर जाने को मजबूर हो जायँगे। हॉकरों का कहना है कि कई थानों में भूमाफियों का आना-जाना रहता है। भू-माफियों के साथ उनके गुर्गे भी थानों में आते-जाते रहते हैं। जिससे अपराधियों का दुस्साहस बढ़ रहा है। और गिरोह मजबूत हो रहे हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS