ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल के केसीटीसी कॉलेज के आदेशपाल चंद्रिका यादव ने आज अवकाश ग्रहण किया
By Deshwani | Publish Date: 30/11/2020 10:27:01 PM
रक्सौल के केसीटीसी कॉलेज के आदेशपाल चंद्रिका यादव ने आज अवकाश ग्रहण किया

रक्सौल। अनिल कुमार। 40 वर्षों की सेवा अवधि समाप्त होने के बाद केसीटीसी कॉलेज के आदेशपाल चंद्रिका यादव ने आज अवकाश ग्रहण किया । कॉलेज बंद होने के बावजूद कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर जयनारायण प्रसाद ने डायरी एवं कलम देकर श्री यादव को सम्मानित किया। चतुर्थ वर्ग कर्मचारियों के बीच बोलते हुए डॉ प्रसाद ने कहा कि चंद्रिका यादव कॉलेज के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। 





उन्होंने रात्रि कॉलेज में काम करना शुरू किया और आज अंगी भूत होने के बाद अवकाश ग्रहण कर रहे हैं जो अपने आप में एक बड़ी बात है ।उन्होंने कॉलेज की भरपूर सेवा की। कॉलेज की समस्याओं को दूर करने में प्रशासन एवं बच्चों का हर संभव सहयोग किया और एक अति लोकप्रिय कर्मचारी के रूप में उनकी ख्याति थी। आज उनके अवकाश ग्रहण करने पर उनकी कमी कॉलेज में तो खलेगी पर अवकाश ग्रहण करना भी ईश्वर की कृपा ही होती है। 





डॉ प्रसाद ने कहा कि रात्रि कॉलेज जब चलता था तो बिना वेतन  काम करके कॉलेज को जिंदा रखने का काम अनेक महानुभावों ने किया उसमें से एक चंद्रिका यादव भी थे। आज कॉलेज अंगीभूत है लेकिन ऐसे कर्मचारियों की सेवा सदैव याद किया जाएगा। उन्होंने उड़ के सफलतापूर्वक कॉलेज में सेवा करने के लिए बधाई दिया एवं उम्मीद जाहिर की कि ईश्वर उन्हें दीर्घ आयु देगा एवं उन्हें स्वस्थ रखेगा। उक्त अवसर पर श्री कृष्ण प्रसाद, संजीत कुमार, चंद्रिका प्रसाद, प्रो0 अनिल कुमार  सिन्हा, डॉ0 जगदीश प्रसाद गुप्ता, डॉ0 रमाशंकर प्रसाद, डॉ0 राजीव पांडेय ,प्रो0 राजकिशोर सिंह आदि ने श्री यादव के  सफल जीवन की कामना की ।वे शिक्षक कक्ष के प्रभारी थे और महाविद्यालय को उनका अभाव खटकेगा ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS