ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी में रविवार को अपराह्न 1:15 बजे प्रधानमंत्री चुनावी सभा को करेंगे संबोधित, जानिएं कहाँ-कहाँ रोके जाएंगे आपके वाहन, सुरक्षा के पुख्ता चाक चौबंध
By Deshwani | Publish Date: 31/10/2020 11:00:00 PM
मोतिहारी में रविवार को अपराह्न 1:15 बजे प्रधानमंत्री चुनावी सभा को करेंगे संबोधित, जानिएं कहाँ-कहाँ रोके जाएंगे आपके वाहन, सुरक्षा के पुख्ता चाक चौबंध

मोतिहारी। कल एक नवंबर, रविवार को मोतिहारी के ऐतिहासिक गांधी मैदान में अपराह्न 1:15 बजे अपने निर्धारित चुनावी रैली को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

 

एसपीजी ने आज शनिवार को गांधी मैदान को अपने कब्जे में ले लिया है। एक-दो बड़े नेताओं को व प्रशासनिक लोगों को छोड़कर किसी को भी गांधी मैदान में प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है।

यहां तक कि पत्रकारों को भी वहां से चले जाने को कहा गया।  एसपीजी के डीआइजी को आते देख वहां से कई छोटे नेता को खिसकना पड़ा

 

चप्पे-चप्पे पर पुलिस की निगाहें हैं। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी के आगमन से दो घंटा पूर्व ही गांधी मैदान के अंदर प्रवेश बंद कर दिया जाएगा।

वैसे सभा स्थल में हजारों लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। जो लोग सभास्थल में प्रवेश बंचित हो जाएगें उन्हें बाहर से ही प्रधानमंंत्री के भाषण को सुनना पड़ेगा।

वहीं दूरदराज के जो लोग यहां नहीं आ पाएंगे उनके लिए चार विधान सभाओं में कई बड़े-बड़े एलइडी टीवी की व्यवस्था की गई है।


मोतिहारी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निर्धारित चुनावी रैली को लेकर तैयारी पूरी है। भव्य पंडाल व आधुनिक मंच बन कर तैयार है। साथ ही आयोजन स्थल पर ही तीन हेलीपैड भी तैयार हो चुके हैं। एसपीजी की निगरानी में सभी कार्य संपादित हो रहे हैं। कोविड-19 को लेकर नियमानुसार निर्धारित संख्या में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठने की व्यवस्था की गई है।

दूर दराज के श्रोताओं के लिए एलईडी टीवी-

 रैली में शामिल होने के लिए हाथों को सैनेटाइज करने के साथ मास्क लगाना अनिवार्य है,जिसकी व्यवस्था पार्टी द्वारा की गई है। रैली में संख्या निर्धारित होने के कारण चार विधानसभाओं में बड़े-बड़े एलइडी स्क्रीन की व्यवस्था की गई है। ताकि लोग प्रधानमंत्री का भाषण सुन सकें।

 

इस संबंध में भाजपा जिला मीडिया प्रभारी गुलरेज शहजाद ने बताया कि मोतिहारी जिला के कल्याणपुर विधानसभा में पूरन छपरा,गवन्द्रा बाजार, कोयला बेलवा बाजार,भुवन छपरा बाजार व शीतलपुर पिपरा विधानसभा में राजेपुर बाजार,अखाड़ा चौक कोठिया,मनियारपुर गैस एजेंसी, मेघुआ राघो सिंह के घर के सामने व भुरकुरवा विजय सहनी के घर के सामने हरसिद्धि विधानसभा में घिउआढ़ार, हरसिद्धि बाजार, सिमहा महारानी व मचवा स्कूल के सामने (सोनवर्षा) के साथ गोविंदगंज विधानसभा में मलाही बाजार, सिरनी बाजार, एकवना बाजार, गहरी बाजार, सिसवा बाजार एवं संग्रामपुर में कुल पंद्रह स्थानों पर बड़े एलईडी पर प्रधानमंत्री के भाषण को सुनने की व्यवस्था की गई है।

 

सुरक्षा का जिम्मा-

गांधी मैदान की सुरक्षा का प्रभार एडीजी एआर अंबेदकर को दिया गया है। इनकी निगरानी में गांधी मैदान की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। तीन-चार दिन पहले से ही पूरे गांधी मैदान का इलाका पुलिस पदाधिकारियों से भरा हुआ है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल ही दिख रहे हैं। गांधी मैदान में अस्थाई पुलिस थाना बना स्थापित किया गया है।


 शनिवार को एसपीजी ने पूरे गांधी मैदान को अपने कब्जे में ले लिया है। किसी भी तरह के अवैध लोगों का प्रवेश वहां पर वर्जित हैं। वहां की तस्वीरे भी नहीं खींचने नहीं दी जा रही। एसपीजी के आईजी के आने के पूर्व पहले वहां पर कई पत्रकार व नेता मौजूद थे। सबों को वहां से निकल जाने को कहा गया।

 

एसपीजी के आईजी दीपक श्रीवास्तव ने आते ही वहां के पुलिस पदाधिकारियों से पूछा कि पत्रकार व नेताओं को इनलोगों को यहां किसने आने दिया। कई पत्रकारों के मोबाइल से गांधी मैदान की तैयारियों की ली गई वीडियो डिलीट करने को कहा गया। इस नजारे को देखते ही  नेतागण भी वहां से निकल गए।

 

एसपीजी के आईजी दीपक श्रीवास्तव के साथ 4 आईपीएस अधिकारी, 8 डीएसपी व 11 सौ पुलिस बल दिए गए हैं। इसके अलावा एसएसबी व सीआईडी से दो श्वान दस्ते लगाए गए हैं। एक दस्ते में दो कुत्ते हैं।

प्रवेश के लिए 7एंट्री गेट-

 

 श्रोताओं के लिए 7 एंट्री दिए गए हैं। सातों गेट मेटल डिटेक्टर  से लैश हैं। इस गेट से प्रधान मंत्री के आगमन से 2 घंटा पूर्व तक ही प्रवेश की अनुमति होगी।इसके बाद श्रोता बाहर से ही प्रधानमंत्री का भाषण सुन सकेंगे।

 

वाहनों के प्रवेश पर रोक-

1. एनएच 28 ए से कचहरी चौक आने वाले वाहनों को बरियारपुर,हवाई अड्डा के पास रोक

2. बेतिया-व रक्सौल के वाहन जो कर्पूरी ठकुर रोड से होते हुए अंबिकानगर की तरफ आएंगे उन्हें रैक प्वांट के पास रो दिया  जाएगा

 

3.  मीनाबाजार की तरफ से आने वाले वाहनों को सदर अस्पताल के पास रोक दिया जाएगा


सभा स्थल में दो मंचों की व्यवस्था की गई है। डी एरिया के अंदर व मंच तक जाने वाले नेताओं को कोविड- 19 का टेस्ट करवाकर उसकी निगेटिव रिपोर्ट देनी होगी। तभी उन्हें प्रवेश मिलेगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS