ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: मकान मालिक से मजदूरी माँगने गये मजदूर की पीट कर हत्या, नाराज लोगों ने आगजनी कर किया घंटो सड़क जाम
By Deshwani | Publish Date: 3/10/2020 9:38:05 PM
रक्सौल: मकान मालिक से मजदूरी माँगने गये मजदूर की पीट कर हत्या, नाराज लोगों ने आगजनी कर किया घंटो सड़क जाम

रक्सौल। अनिल कुमार। जोकियारी चौक पर बन रहे मकान में मजदूरी कर रहे एक मजदूर को मकान मालिक से मजदूरी माँगने पर मकान मालिकों द्वारा रड से जमकर मारा-पीटा गया, जिससे उसकी मौत कुछ ही घंटों बाद हो गयी। जिससे उग्र और नाराज होकर लोगों ने जोकियारी चौक जाम कर जमकर बवाल किया और आरोपियों की गिरफ्तारी की माँग करते हुए सड़क पर टायर जलाकर आगजनी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। काफी मसक्कत के चार घण्टे बाद प्रशासन ने लोगों को समझा-बुझा कर मामले को शांत कराया। पूरा मामला रक्सौल थाना क्षेत्र के जोकियारी चौक का है। इस संबंध में मृतक 26 वर्षीय सुशील भारती के जोकियारी गाँव निवासी पिता जगदीश भारती ने आवेदन देकर पुलिस को बताया कि गत 02 अक्टूबर की शाम उसका बेटा सुशील जोकियारी गाँव निवासी स्व. जयराम सिंह के पुत्र सोनू सिंह व मोनू सिंह के यहाँ उनके जोकियारी चौक स्तिथ निर्माधीन घर में किये गए कार्य के बदले अपना मजदूरी माँगने गये थे। इसी क्रम में उसके बेटे और उनलोगों से कहा-सुनी शुरू हो गयी। इसके बाद सोनू सिंह व मोनू सिंह ने सुशील को रड से पीटने लगे, जब उनका लड़का नीचे गिर गया तो सोनू सिंह,मोनू सिंह ने उस रड से और पैर से ही उसका गला दबाने लगे। 






मृतक के पिता श्री भारती ने बताया कि तभी इसी बीच हो-हल्ला शुरू हुआ और सूचना पाकर वे एवं उनकी पत्नी दौड़ कर आयी तो अपने बेटे को जख्मी हालत में लोगों के सामने ले गये। घर आने के बाद उसकी मृत्यु हो गयी,हम लोग अपने पुत्र के शव को दरवाजे पर रखे पुलिस को सूचना नही दे पाए। श्री भारती ने यह भी आरोप लगाया है कि आरोपियों का अन्य लोगों से भी इस तरह का व्यवहार रहा है। उसके लड़के को साजिश के तहत हत्या की गई है।जोकियारी चौक पर  इस हत्या से नाराज भारी की संख्या में मृतक के शव के साथ मृतक की मां,पिता,बहन व लोगों ने प्रदर्शन कर आरोपियों को गिरफ्तारी की मांग किया है। वही बेटे के शव के साथ धरना प्रदर्श पर  बैठी विद्यावती देवी ने बताया कि मेरा बेटा सुशील  गांव के ही निवासी मोनु सिंह,सोनु सिह के यहां मजदूरी किया था। जिसका मजदूरी मांगने के लिए सुशील कल शुक्रवार को मोनु और सोनु सिंह के यहा गया था। जिसके बाद दोनो भाईयों ने सुशील भारती को लोहे के रड और बेल्ट से मारकर हत्या कर दिया। 




वहीं घटना की सूचना पाते ही डीएसपी सागर झा के निर्देश  पर इन्सपेक्टर अभय कुमार,एएसआई संजय सिंह एस आई राकेश कुमार,सुरज पासवान, हरैया थाना के एस आई सहित भारी मात्रा मे पुलिस टीम धरनास्थल पर पहुंचे एवं लोगों को समझाने-बुझाने के बाद शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया गया है।उधर इस घटना से मृतक की बहन सुचिता कुमारी,भाई ब्यास भारती और पत्नी व मांं का रो रो कर बुरा हाल है। धरनास्थल पर मुखियापति रामविनय सिंह,पूर्व मुखियापति जीतन साह,सरपंच नितेश कुमार सिंह,गिरेन्द्र पहलवान सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे। इस मामले में ग्रामीणों का हो रहे विरोध प्रदर्शन को शान्त कराने में  कई जनप्रतिनिधियों को लोगो के आक्रोश का सामना करना पड़ा।समाचार लिखे जाने तक इस मामले में मामला दर्ज नही हुआ है। पूरे गाँव में गुस्सा का माहौल है। मृतक के घर में मातम पसरा हुआ है। गौरतलब है कि आरोपियों ने इस घटना को वाकई अंजाम देकर हत्या किया है या पूरा मामला क्या है। अभी जाँच का विषय है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS