ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में भारत विकास परिषद ने बाँटा मास्क, साबुन एवं सेनेटाइजर
By Deshwani | Publish Date: 20/6/2020 7:09:23 PM
रक्सौल के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में भारत विकास परिषद ने बाँटा मास्क, साबुन एवं सेनेटाइजर

रक्सौल अनिल कुमार। शहर के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में पीएचसी के प्रभारी डॉ. शरतचन्द्र शर्मा के देखरेख में भारत विकास परिषद, रक्सौल शाखा के द्वारा ममता कर्मचारियों व सफाईकर्मियों के बीच मास्क, साबुन एवं सेनिटाइजर आदि वितरण किया गया। इस मौके पर परिषद के अध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र प्रसाद सिंह एवं सचिव उमेश सिकारिया ने संयुक्त रुप से बताया कि लॉकडाउन की अवधि में परिषद द्बारा  प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र समेत अन्य विभागों में भी मास्क , साबुन एवं सेनिटाइजर का वितरण सुनिश्चित किया गया है। चूँकि समूचे भारत समेत बिहार में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है जो चिन्ता बढ़ाने वाली है। ऐसे में डॉक्टर एवं तमाम स्वास्थ्य कर्मी अपनी जान-जोखिम में डालकर अनुमंडल के लोगों के स्वास्थ्य की चिन्ता कर रहे हैं तथा उचित चिकित्सीय सहायता पहुँचाने का हर मुमकिन प्रयास कर रहे हैं। 

 
 
 
 
ऐसे में परिषद भी इन कोरोना योद्धाओं को समुचित सम्मान देते हुए उनके स्वास्थ्य की चिन्ता करती है तथा इनके सदैव स्वस्थ रहने की कामना करती है। डॉ. सिंह ने यह भी बताया कोरोना काल में परिषद अपने दायित्व का निर्वहन, जागरूकता एवं सेवा कार्य के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने यह भी बताया उपरोक्त सभी सामान परिषद के सदस्यों ने आपसी सहयोग से उपलब्धता सुनिश्चित की है। देश में तेजी से जिस तरह से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है तथा उम्मीद जताई जा रही है अनलॉक-1 जो 30 जून को समाप्त हो रहा है, संभव है कि 1 जुलाई के बाद अनलॉक की अवधि और बढा़ई जा सकती है तथा कुछ पाबंदियां जारी रह सकती है। 
 
 
 
 
ऐसे में भारत विकास परिषद भी कोरोना काल में सेवा कार्य को जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है। मौके पर परिषद के विजय कुमार साह, जीतेन्द्र कुमार, सीताराम गोयल, नीतेश सिंह  सुनील कुमार, प्रशांत कुमार, मनोज सिंह, बिट्टू कुमार, पन्ना लाल प्रसाद का उल्लेखनीय योगदान रहा। पीएचसी प्रभारी डॉ़ं शरतचन्द्र शर्मा ने भारत विकास परिषद के सेवा कार्यों की मुक्त कंठ से प्रशंसा की साथ ही परिषद को हर संभव सहयोग का भरोसा भी दिया। इसकी जानकारी परिषद के मीडिया प्रभारी रजनीश प्रियदर्शी ने दी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS