ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल में एएनएम कार्यकर्ताओं ने अपने लंबित वेतन के भुगतान की मांग को लेकर किया प्रदर्शन
By Deshwani | Publish Date: 27/4/2020 11:25:14 PM
रक्सौल में एएनएम कार्यकर्ताओं ने अपने लंबित वेतन के भुगतान की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

रक्सौल अनिल कुमार। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में सोमवार को यहां पर काम करने वाली एएनएम कार्यकर्ताओं ने अपने लंबित वेतन के भुगतान की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। सामाजिक दूरी के मानको का पालन करते हुए प्रदर्शन कर रही एएनएम कुमारी किरण, अंजन कुमारी, प्रेम लता कुमारी, गीता कुमारी, सुनिता कुमारी, कुमारी अमृता सिन्हा, रीता कुमारी आदि ने बताया कि जब से उन लोगों की सेवा नियमित हुई है, वेतन नहीं मिला है। प्रदर्शन कर रही एएनएम का कहना था कि पूर्वी चंपारण की राज्य का ऐसा जिला बच गया है, जहां पर पेमेंट रूका हुआ है। शेष सभी जगहो पर पेंमेट हो चुका है। 

 
 
 
उन्होने बताया कि इतनी लंबी अवधि से पैसा नहीं मिलने के कारण अब हमलोगों के सामने भूखमरी की समस्या है. हम सभी एएनएम रक्सौल से बाहर की है और इसके कारण हमलोगों को यहां पर कमरा भी भाड़ा पर लेना पड़ता है। पैसा नहीं मिलने से रूम का रेंट भी हमलोग नहीं दे पा रहे है। इस कोरोना महामारी के समय में जहां सभी को पैसे की जरूरत है, इस स्थिती में भी हमलोगों का वेतन नहीं मिलने से काफी परेशानी है। उनलोगों ने कहा कि इन सब के बाद भी हमलोग अपने काम में किसी तरह की कोताही नहीं कर रहे है। लेकिन सरकार को हमारी जरूरतो का भी ख्याल रखना चाहिए। इस पूरे मामले पर पूछे जाने पर पीएचसी प्रभारी डॉ शरतचंद्र शर्मा ने बताया कि एएनएम का पेमेंट का मामला जिला से जूड़ा है। इसकी जानकारी वरीय अधिकारियों को दी गयी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS