ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
लॉक डाउन का पालन कराने के लिए नरीरगिर-आदापुर पथ पर ग्रामीणों ने लगाया बेरियर, लोगो की आवाजाही बन्द
By Deshwani | Publish Date: 14/4/2020 12:03:42 AM
लॉक डाउन का पालन कराने के लिए नरीरगिर-आदापुर पथ पर ग्रामीणों ने लगाया बेरियर, लोगो की आवाजाही बन्द

रामगढ़वा मेराज आलम बबलू। प्रखंड क्षेत्र के चंपापुर पंचायत के ग्रामीणों ने रामगढ़वा प्रखंड कार्यालय से आदापुर प्रखंड कार्यालय को जोड़ने वाली आदापुर नरीरगिर पथ को चंपापुर नहर के समीप सोमवार को  बेरियर लगा कर आवागमन बन्द कर दिया है। ग्रामीण जियाउल हक, मोसैय्सब अंसारी, मोहम्मद सैफुल्लाह आदि ने बताया कि कोरोना वायरस जैसी भयानक बीमारी को देखते हुए हर चौक पर बैरियर लगा कर रखा है। ग्रामीणों के द्वारा क्षेत्र में कोरोना वायरस जैसी महामारी से निपटने के लिए चौराहा पर बैरियर लगाया गया है ताकि बाहर से आए हुए दो चक्का से चार चक्का को इस पार से उस पार नहीं जा सके ऐसे में बैरियर की व्यवस्था की गई।

 

 

ग्रामीणों ने बताया कि इस महामारी को रोकने के लिए सरकार के द्वारा लॉक डाउन किया गया है उसके बावजूद भी लोग अपने घरों से निकलने में बाज नहीं आते हैं की स्थानीय प्रशासन रोजाना गश्ती  कर रही है उसके बावजूद भी लोग वाहन से आवागमन करते हैं। 
 
 
हम ग्रामीणों ने इस आवागमन को रोकने के लिए बैरियर लगाया है ताकि लोग अपने घरों में रहें और सुरक्षित रहें। वहीं ग्रामीणों ने आवागमन करने वाले लोगों से अपील किया है लॉक डाउन प्रति पालन कर सकें ऐसी स्थिति में चंपापुर नहर चौक ,मुशहरी पुल चौक समीप ग्रामीणों  ने सर्वसम्मति से निर्णय कर बेरियर लगा दिया। वही इस महामारी से बचने के लिए अपना निर्णय लेकर इस कड़ी धूप में घर से नहीं निकलने की अपील किया और आने जाने वाले राहगीरों को रोकने के प्रयास कर रहे हैं। वही चंपापुर पंचायत की मुखिया जायदा खातुन के पति शमशुल जोहा अंसारी ने बताया कि सरकार ने हम सभी जनता को लॉक डाउन के तहत अपने अपने घरों में रहने का निर्देश दिया है ताकि कोरोना संक्रमण से निजात मिल सके। लेकिन कुछ लोग बिना मतलब के आ रहे है और बाइक चला रहे है। जिसको लेकर एहतियात के तौर सभी चौक चौराहों पर बेरियर लगा दिया गया है।
 
 
राहत सामग्रियों का हुआ वितरण:-
रामगढ़वा निप्र।कोरोना वायरस महामारी को लेकर कई दिनों से घरों पर बैठे गरीब मजदूरों के बीच रामगढ़वा पंचायत की पूर्व पंसस गायत्री देवी के पुत्र अरविंद पांडेय द्वारा हरिजन बस्ती में दर्ज़नो परिवारों के बीच राहत सामग्रियों का वितरण सोमवार को किया। इस दौरान प्रत्येक परिवारों के बीच चावल, 5 किलो आलू, एक किलोग्राम दाल का वितरण किया गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS