ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
नेपाल के वीरगंज में तीन जमातियों में पाया गया कोरोना पॉजेटिव, छपकैया वार्ड नंबर 2 को पूरी तरह कर दिया गया सील
By Deshwani | Publish Date: 12/4/2020 10:03:42 PM
नेपाल के वीरगंज में तीन जमातियों में पाया गया कोरोना पॉजेटिव, छपकैया वार्ड नंबर 2 को पूरी तरह कर दिया गया सील

रक्सौल अनिल कुमार सीमावर्ती नेपाल के वीरगंज में तीन जमातियों में कोरोना पॉजेटिव पाया गया है। कोरोना पॉजेटिव तीन लोगों में दो उत्तर प्रदेश के तथा एक जमाती दिल्ली का रहने वाला है। दिल्ली की तबलिगी जमात में शामिल होने के बाद ये लोग 1 अप्रैल को वीरगंज आए थे और इसके बाद खुली सीमा का लाभ लेकर वीरगंज में प्रवेश कर गये थे। जिसके बाद ये जमाती वीरगंज के छपकैया वार्ड नंबर 2 स्थित जमा मस्जीद में रह रहे थे। जहां पर गुरूवार को तबियत खराब होने के बाद तीन जमातियो को वीरगंज के नारायणी उपक्षेत्रिय अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

 
 
अस्पताल मे भर्ती होने के बाद इनके सैंपल को जांच के लिए किटजन्य प्रयोगशाला हेटौड़ा में शुक्रवार को भेजा गया। हेटौड़ा में प्रारंभिक जांच में कुछ शंका दिखने के बाद पुष्टि के लिए जमातियों के सैंपल को नेपाल सरकार के राष्ट्रीय प्रयोगशाला में जांच के लिए काठमांडू भेजा गया। जहां पर शनिवार की शाम आए रिर्पोट में तीन जमातियो में कोरोना की पुष्टि हुयी है। इसके बाद से इन तीनो जमातियो को नारायणी उपक्षेत्रिय अस्पताल के आइसोलेशन में रखा गया है।  अस्पताल के मेडिकल सुप्रिटेंडेंड मदन कुमार उपाध्याय ने बताया कि राष्ट्रीय प्रयोगशाला काठमांडू टेकु से पुष्टि हुई है की तीनों पोजेटिव मरीज है।
 
 
इस बीच नेपाल पुलिस की टीम ने वीरगंज व बारा के अलग-अलग दो मस्जीद से कुल 26 जमातियों को नियत्रंण में लिया है जो कि मस्जीद में रह रहे थे। इन तीन मरीजो के प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष संपर्क में आने की खबर के बाद इन लोगों को नियत्रंण में लेकर श्रीपुर के सिद्धार्थ माध्यमिक विद्यालय में क्वॉरेनटाइन करके रखा गया है। 26 लोगों में 19 ऐसे लोग है जो दिल्ली के तबलिगी जमात में शामिल होकर नेपाल लौटे थे। 
 
 
सुत्रो से मिली जानकारी के अनुसार इन सभी को नेपाल प्रवेश कराने में नेपाल के जगरनाथपुर गांवपालिका के मेयर जालिम मुखिया ने अहम भूमिका निभायी थी और बॉर्डर से मोटरसाइकिल का प्रबंध कर जमातियो को छपकैया पहुंचाया था। यहां पर जमातियों के रहने और खाने की भी व्यवस्था की थी। वीरगंज में कोरोना पॉजेटिव जमाती मिलने के बाद से रक्सौल में भी दहशत का माहौल है। वीरगंज के छपकैया मस्जीद रक्सौल से काफी लगा हुआ है। छपकैया के रास्ते भारत की खुली सीमा लगती है और यहां से रात के समय रक्सौल पार करना काफी आसान था। यहां समय रहते मरीज मिलने से लोगों में थोड़ी राहत है, लेकिन खतरा अभी कम नहीं हुआ है। वीरगंज व इसके आसपास के इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी है। छपकैया वार्ड नंबर 2 स्थित जमा मस्जीद में जमातियों के रहने के बाद आज छपकैया वार्ड नंबर 2 को पूरी तरह सील कर दिया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS