ब्रेकिंग न्यूज़
झारखंड विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण की 20 सीटों पर मतदान जारीबिहार में बलात्‍कारियों को गोली मारने वालों को पप्‍पू यादव देंगे 5 लाख, कहा-हैदराबाद एनकाउंटर टीम को देंगे 50-50 हजारभारत ने आज 13वें दक्षिण एशिया खेलों में 2 स्वर्ण सहित 12 पदक जीतेपॉक्‍सो अधिनियम के तहत दोषियों के लिए नहीं होना चाहिए दया याचिका का प्रावधान: रामनाथ कोविंदझारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में होने वाले चुनाव की तैयारी हुई पूरीलोजपा की पूर्व महिला प्रदेश अध्यक्ष नीलम सिन्हा वीआईपी में शामिलएनकाउंटर पर मायावती बोलीं- हैदराबाद पुलिस से सीख ले दिल्ली-यूपी की पुलिसहैदराबाद गैंगरेप के चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में किया ढ़ेर
बिहार
बिहार में मोतिहारी की आदापुर पुलिस ने पाच करोड़ की चरस के साथ पांच नेपाली नागरिक को पकड़ा
By Deshwani | Publish Date: 17/8/2019 11:38:38 PM

 रक्सौल। अनिल कुमार।

बिहार में पूर्वी चम्पारण के आदापुर पुलिस ने शुक्रवार की देर शाम 29 किलो चरस के साथ 5 नेपाली तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है। जब्त चरस का अनुमानित कीमत 5 करोड़ से अधिक आंकी गई है। दो पलास्टिक पैक में उक्त चरस को बोरे में छुपाया गया था।

 

पुलिस ने उक्त बरामदगी श्यामपुर-धबधबवा पथ में अति गोपनीय ढंग से उस वक्त की। जब दो बाइक पर सवार पांच नेपाली कारोबारियों ने उक्त खेप नेपाल से कोरैया बॉर्डर के रास्ते भारतीय सीमा में प्रवेश कर धबधबवा गांव होकर गुजर रहे थे। पहले से कारोबारियाें के इंतजार में मौजूद पुलिस के हत्थे चढ़ गए। इनके पास से दो बाइक जब्त की गई है। जिसमें एक पर रजिस्ट्रेशन नम्बर है। जबकि अन्य बाइक बिना नंबर का है।

गिरफ्तार किए गए-

1. रहमतुल्लाह अंसारी-बिशुनपुर बैरिया, बारा, नेपाल

2.जावेद अंसारी- छोटा इटवाल, सिमरौनगंढ़, नेपाल

3. मोतालिम अंसारी- देवापुर, नेपाल

4. हरिहरपुर-नेपाल 

5. संजय कुमार-बिशुनपुर बैरिया, बारा, नेपाल


पुलिस के अनुसार बरामद चरस अतिप्रतिशोधित है, जो प्लास्टिक के पैकेट में पैक है तथा बोरी में छुपाकर बाइक पर ले जाया जा रहा था। गिरफ्तार कारोबारियों में नेपाल के बारा जिला अंतर्गत बिशुनपुर बैरिया निवासी संजय कुमार, रहमतुल्लाह अंसारी, छोटा इटवाल शिमरॉन गढ़ निवासी जावेद अंसारी, देवापुर निवासी मोतालिम अंसारी व हरिहरपुर निवासी साह मोहम्मद अंसारी शामिल है। जो भारतीय नम्बर के पल्सर बाइक जिसका रजिस्ट्रेशन संख्या बीआरओ 5ए ई/9262 व दूसरा बिना नम्बर का ग्लैमर बाइक से लेकर जा रहे थे।

 

इस दौरान थानाध्यक्ष सुनील कुमार के नेतृत्व में हुई उक्त छापेमारी में स अ नि बसंत राम, मनोज कुमार सिंह व परवेज आलम के अलावा अन्य पुलिस कर्मी शामिल थे। इस बाबत थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि बॉर्डर एरिया में इस तरह की बरामदगी पुलिस की अहम सफलता है। वहीं दूसरी ओर इस तरह के धंधेबाजों में उक्त कार्रवाई से हड़कम्प मचा है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS