ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के चकिया ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो की मौके पर मौत, तीसरा घायल, लोगों ने रात में ही कर दी सड़क जामसमस्तीपुर में मौत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, आठ लोगों की मौतअमेरिकी कांग्रेस की हाउस सलेक्ट कमेटी ने 2050 तक शून्य कार्बन उत्सर्जन का रोड़मैप किया जारीगोपालगंज में शिक्षा विभाग के क्लर्क को अपराधियों ने दिनदहाड़े मारी गोली, मौतदेश में 347978 कोविड-19 रोगी हुए स्वस्थ, स्वस्थ होने वालों की दर 59.43 प्रतिशत हुईअनलॉक-2 को लेकर देश में नये दिशा-निर्देश जारीपश्चिम चंपारण: बाढ़ की संभावना के मद्देनजर सभी पदाधिकारी रहें सतर्क- कुंदन कुमारमोबाइल ग्राहकों का डेटा देश से बाहर स्थित सर्वर को बेचने के आरोप में टिकटॉक, शेयरइट, वीचैट व यूसी ब्राउजर सहित 59 मोबाइल एप भारत में बैन
बिहार
बिहार में मोतिहारी की आदापुर पुलिस ने पाच करोड़ की चरस के साथ पांच नेपाली नागरिक को पकड़ा
By Deshwani | Publish Date: 17/8/2019 11:38:38 PM

 रक्सौल। अनिल कुमार।

बिहार में पूर्वी चम्पारण के आदापुर पुलिस ने शुक्रवार की देर शाम 29 किलो चरस के साथ 5 नेपाली तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है। जब्त चरस का अनुमानित कीमत 5 करोड़ से अधिक आंकी गई है। दो पलास्टिक पैक में उक्त चरस को बोरे में छुपाया गया था।

 

पुलिस ने उक्त बरामदगी श्यामपुर-धबधबवा पथ में अति गोपनीय ढंग से उस वक्त की। जब दो बाइक पर सवार पांच नेपाली कारोबारियों ने उक्त खेप नेपाल से कोरैया बॉर्डर के रास्ते भारतीय सीमा में प्रवेश कर धबधबवा गांव होकर गुजर रहे थे। पहले से कारोबारियाें के इंतजार में मौजूद पुलिस के हत्थे चढ़ गए। इनके पास से दो बाइक जब्त की गई है। जिसमें एक पर रजिस्ट्रेशन नम्बर है। जबकि अन्य बाइक बिना नंबर का है।

गिरफ्तार किए गए-

1. रहमतुल्लाह अंसारी-बिशुनपुर बैरिया, बारा, नेपाल

2.जावेद अंसारी- छोटा इटवाल, सिमरौनगंढ़, नेपाल

3. मोतालिम अंसारी- देवापुर, नेपाल

4. हरिहरपुर-नेपाल 

5. संजय कुमार-बिशुनपुर बैरिया, बारा, नेपाल


पुलिस के अनुसार बरामद चरस अतिप्रतिशोधित है, जो प्लास्टिक के पैकेट में पैक है तथा बोरी में छुपाकर बाइक पर ले जाया जा रहा था। गिरफ्तार कारोबारियों में नेपाल के बारा जिला अंतर्गत बिशुनपुर बैरिया निवासी संजय कुमार, रहमतुल्लाह अंसारी, छोटा इटवाल शिमरॉन गढ़ निवासी जावेद अंसारी, देवापुर निवासी मोतालिम अंसारी व हरिहरपुर निवासी साह मोहम्मद अंसारी शामिल है। जो भारतीय नम्बर के पल्सर बाइक जिसका रजिस्ट्रेशन संख्या बीआरओ 5ए ई/9262 व दूसरा बिना नम्बर का ग्लैमर बाइक से लेकर जा रहे थे।

 

इस दौरान थानाध्यक्ष सुनील कुमार के नेतृत्व में हुई उक्त छापेमारी में स अ नि बसंत राम, मनोज कुमार सिंह व परवेज आलम के अलावा अन्य पुलिस कर्मी शामिल थे। इस बाबत थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि बॉर्डर एरिया में इस तरह की बरामदगी पुलिस की अहम सफलता है। वहीं दूसरी ओर इस तरह के धंधेबाजों में उक्त कार्रवाई से हड़कम्प मचा है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS