ब्रेकिंग न्यूज़
समस्तीपुर: आपसी विवाद में चली गोली से महिला सहित दो जख्मी, गंभीर स्थिति में रेफरअभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच की मांग को लेकर राज्‍यभर में हुआ प्रदर्शनमोतिहारी में एनएच 28 पर जय माता दी बस की चपेट में आए दो लोग, वाटगंज के मेडिकल प्रैक्टिसनर व भतीजे की मौत, बारिश में छतरी लगाकर राजमार्ग जाममोतिहारी के मधुबन में बारात में चली गोली, गोढ़वा के युवक की मौत, आर्म्स के साथ एक गिरफ्तारमोतिहारी के चकिया ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो की मौके पर मौत, तीसरा घायल, लोगों ने रात में ही कर दी सड़क जामसमस्तीपुर में मौत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, आठ लोगों की मौतअमेरिकी कांग्रेस की हाउस सलेक्ट कमेटी ने 2050 तक शून्य कार्बन उत्सर्जन का रोड़मैप किया जारीगोपालगंज में शिक्षा विभाग के क्लर्क को अपराधियों ने दिनदहाड़े मारी गोली, मौत
बिहार
नगर क्षेत्र से घट रहा पानी, ग्रामीण क्षेत्रों के लोग हलकान
By Deshwani | Publish Date: 30/7/2019 6:40:20 PM
नगर क्षेत्र से घट रहा पानी, ग्रामीण क्षेत्रों के लोग हलकान

गांव से बाहर का नही हो पा रहा संपर्क, बाढ़ की खबर पर गांव आने लगे परदेशी

मोतीहारी। नगर के कुछ वार्डों से पानी कम होने लगा है। वही नगर के ही वार्ड एक के नयकाटोला सहित प्रखंड के उत्तरी क्षेत्रों के पंचायतों के ग्रामीण बाढ़ से हलकान है। कई जरूरत के सामानों के लिए दूसरे टोलों तक पानी पार कर जाने की मजबूरी बनी है। अबतक बाढ़ से घिरे होने से घरों में राशन पानी का घोर अभाव है। 
 
इस बाबत बाढ़ पार कर पहुंचे मधुमालती से राजद अध्यक्ष अरविंद यादव,दक्षिणी मनसिंघा से पंसस म. एकराम तथा करमवा से सुगौली आये पूर्व मुखिया सत्येंद्र सिंह आदि ने बताया कि बड़ी भारी मुसीबत में बाढ़ के पानी के बीच लोगों की जिंदगी बसर हो रही है। पर प्रशासनिक उपेक्षा से लोगों के पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है। बाढ़ जनित बीमारियों से दुश्वारियां और बढ़ी है। 
 
उन्होंने कहा कि खाने पीने की समस्या अलग है। हर तरफ पानी ही पानी होने से बिना पार किये कोई उपाय भी नही है। ऊपर से नाव का ऊंचा भाड़ा सबके वश से बाहर है। बीमारियों के इलाज के लिए कोई साधन नही होने से लोग टोटरम और घरेलू इलाज पर पुरी तरह निर्भर है। वही अभी तक बाढ़ से बचाव और गंभीर बीमारियों में बाढ़ से बाहर शहर तक पहुंचाने की सबसे बड़ी जरूरत है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS