ब्रेकिंग न्यूज़
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा की आतंकवाद को अपनी कार्य नीति का हिस्सा बना लिया पाकिस्तानसरकार अर्थव्‍यवस्‍था को फिर से पटरी पर लाने के लिए और उपाय कर रही: निर्मला सीतारमन्कुशीनगर में बुद्ध महापरिनिर्वाण मंदिर के समीप नया गेट बनवाने पर कई अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्जजन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम आनंद को किया गया बर्खास्‍तझारखंड विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण की 20 सीटों पर मतदान जारीबिहार में बलात्‍कारियों को गोली मारने वालों को पप्‍पू यादव देंगे 5 लाख, कहा-हैदराबाद एनकाउंटर टीम को देंगे 50-50 हजारभारत ने आज 13वें दक्षिण एशिया खेलों में 2 स्वर्ण सहित 12 पदक जीतेपॉक्‍सो अधिनियम के तहत दोषियों के लिए नहीं होना चाहिए दया याचिका का प्रावधान: रामनाथ कोविंद
बिहार
नगर क्षेत्र से घट रहा पानी, ग्रामीण क्षेत्रों के लोग हलकान
By Deshwani | Publish Date: 30/7/2019 6:40:20 PM
नगर क्षेत्र से घट रहा पानी, ग्रामीण क्षेत्रों के लोग हलकान

गांव से बाहर का नही हो पा रहा संपर्क, बाढ़ की खबर पर गांव आने लगे परदेशी

मोतीहारी। नगर के कुछ वार्डों से पानी कम होने लगा है। वही नगर के ही वार्ड एक के नयकाटोला सहित प्रखंड के उत्तरी क्षेत्रों के पंचायतों के ग्रामीण बाढ़ से हलकान है। कई जरूरत के सामानों के लिए दूसरे टोलों तक पानी पार कर जाने की मजबूरी बनी है। अबतक बाढ़ से घिरे होने से घरों में राशन पानी का घोर अभाव है। 
 
इस बाबत बाढ़ पार कर पहुंचे मधुमालती से राजद अध्यक्ष अरविंद यादव,दक्षिणी मनसिंघा से पंसस म. एकराम तथा करमवा से सुगौली आये पूर्व मुखिया सत्येंद्र सिंह आदि ने बताया कि बड़ी भारी मुसीबत में बाढ़ के पानी के बीच लोगों की जिंदगी बसर हो रही है। पर प्रशासनिक उपेक्षा से लोगों के पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है। बाढ़ जनित बीमारियों से दुश्वारियां और बढ़ी है। 
 
उन्होंने कहा कि खाने पीने की समस्या अलग है। हर तरफ पानी ही पानी होने से बिना पार किये कोई उपाय भी नही है। ऊपर से नाव का ऊंचा भाड़ा सबके वश से बाहर है। बीमारियों के इलाज के लिए कोई साधन नही होने से लोग टोटरम और घरेलू इलाज पर पुरी तरह निर्भर है। वही अभी तक बाढ़ से बचाव और गंभीर बीमारियों में बाढ़ से बाहर शहर तक पहुंचाने की सबसे बड़ी जरूरत है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS