ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के कई पुलिस पदाधिकारी इधर से उधर, छतौनी के नये एसएचओ विजय प्रसाद राय व नगर थानाध्यक्ष बने विजय प्रसाद राय,जबकि मधुबन एसएचओ पर हुई कार्यवाईमोतिहारी के कई पुलिस पदाधिकारी इधर से उधर, छतौनी के नये एसएचओ विजय प्रसाद राय व नगर थानाध्यक्ष बने विजय प्रसाद राय,जबकि मधुबन एसएचओ पर हुई कार्यवाईसमस्तीपुर : भीषण सड़क हादसे में बस व बोलेरो की हुई टक्कर, बिथान की चार छात्राओं की मौत, दर्जन भर जख्मीसमस्तीपुर: हर ब्लॉक के अस्पताल में होगी एईएस व जेई के इलाज की व्यवस्थाप्रधानमंत्री ने आईआईटी खड़गपुर के 66वें दीक्षांत समारोह को किया संबोधितविस्‍तृत आर्थिक सहयोग और साझेदारी समझौते पर भारत और मारीशस ने किये हस्‍ताक्षरमोतिहारी पुलिस ने बंजरिया ब्लॉक परिसर से तीन को आर्म्स के साथ दबोचा, सीएसपी संचालक से 4 लाख की लूट का आरोपीइंजीनिरिंग व मेडिकल की तैयारी के लिए मोतिहारी STC के सुबोध सर शुरू कर रहे कई एक्टपर्ट शिक्षकों के साथ ऑन लाइन फ्री क्लासेस
बिहार
सवर्ण बहुल वैशाली के गाँव मे दलित मजदूर ने फहराया 51 फीट के ऊंचाई पर का तिरंगा
By Deshwani | Publish Date: 16/8/2018 8:56:43 PM
सवर्ण बहुल वैशाली के गाँव मे दलित मजदूर ने फहराया 51 फीट के ऊंचाई पर का तिरंगा

वैशाली। सराय। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

 
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूर्व की भांति इस बार भी वैशाली जिले के दामोदरपुर (सराय) में टीमन पासवान ने झंडोत्तोलन किया। इस बार का झंडोत्तोलन विशेष चर्चा में इसलिए रहा कि 51 फीट की ऊँचाई पर पहली बार यहाँ तिरंगा लहराया गया। दामोदरपुर गाँव की ऐसी परम्परा हो गयी है कि इस गाँव के सबसे जो बुजुर्ग होते है,वही झंडोत्तोलन करते है। फिर दूसरे साल उनसे छोटे उम्र वालों की बारी आती है। सामाजिक समरसता के मिसाल के रूप में यह देखा जाता है। बुजुर्ग के पैमाने में किसी भी जाति के लोग आ सकते है। जिसका उदाहरण सवर्ण बहुल गांव में टीमन पासवान का झंडा फहराना है।


 दूसरी ओर जो बुजुर्ग पूर्व में झंडोत्तोलन कर चुके होते है। उन्हें जीवन भर इस अवसर पर सम्मानित किया जाता है। यहाँ के कार्यक्रम से देशभक्ति की  प्रेरणा मिलने के साथ-साथ अपने बुजुर्गों को सम्मान करने की भी प्रेरणा मिलती है।


इस अवसर पर पूर्व सांसद वीरचन्द्र पासवान, पूर्व  भाजपा जिला अध्यक्ष संजय कुमार सहित सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS