ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार कैबिनेट का फैसला : लड़कियों को जन्म से लेकर स्नातक तक मिलेगा समुचित लाभ व सुरक्षाशत्रुघ्‍न सिन्‍हा का सवाल, 'सर, नोटबंदी के 18 माह बाद भी एटीएम में पैसा नहीं है, यह क्‍या हो रहा है'पंजाब ने हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लियासुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने बुलाई विपक्ष की बैठकराज्यों के नाम मेनका का खत, रेप जैसी घटनाओं को रोकने के लिए दिए सुझावसीतामढ़ी रीगा चीनी मिल के मालिकों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंटप्रिंटिंग प्रेस में 24 घंटे चल रही नोटों की छपाई, कैश की समस्या होगी खत्मयूएस पहुंची कठुआ-उन्नाव रेप कांड मामला: भारतीय-अमरीकियों ने किया प्रदर्शन
बिहार
गया में बैंक लूट को अंजाम देने से पहले धरे गए चार बदमाश, डेढ़ करोड़ के आभूषण बरामद
By Deshwani | Publish Date: 3/5/2017 5:23:32 PM
गया में बैंक लूट को अंजाम देने से पहले धरे गए चार बदमाश, डेढ़ करोड़ के आभूषण बरामद

गिरफ्तार लुटेरों के साथ एसएसपी गरिमा मल्लिक

गया। देशवाणी न्यूज नेटवर्क

गया पुलिस ने बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल सहित अन्य राज्यों में बैंक लूट की बड़ी घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। साथ ही गिरोह के चार लुटेरों को शेरघाटी से गिरफ्तार किया। इनके पास से लूटे गये लगभग डेढ़ करोड़ रुपये की ज्वेलरी भी बरामद की गई। एसएसपी गरिमा मल्लिक ने  बताया कि बीते साल नवम्बर महीने में गया के मेडिकल थाना के परसांवा गांव से मध्य बिहार ग्रामीण बैंक से 20 लाख रुपये लूटे जाने के बाद पुलिस सक्रिय हुई थी और लुटेरों की तलाश कर रही थी।
इसी क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर शेरघाटी थाना क्षेत्र से  4 अपराधी पकड़े गए। पुलिस ने इनके पास से 2 लाख 26 हजार नकद, डेढ़ करोड़ रुपये के सोने-चांदी के अाभूषण, 6 देशी कट्टा, 34 जिन्दा कारतूस और 9 मोबाइल बरामद किए हैं।
पुलिस पूछताछ में अपराधियों ने बताया कि बिहार,झारखंड, पश्चिम बंगाल सहित अन्य राज्यों में वो 10 से ज्यादा बैंक लूट की घटना को अंजाम दे चुके थे और गया में भी किसी बड़े बैंक को लूटने की योजना को अंजाम देने के लिए एकत्र हुए थे।

इन घटनाओं में स्वीकारी संलिप्तता

-2017 में बिहार के बांका जिले मे एसबीआई से 36 लाख की लूट
- 2011 में रोहतास के नोखा में बैंक आँफ बड़ौदा से 62 लाख की लूट
- औरंगाबाद मे ग्रामीण बैंक से 6 लाख की लूट
- बंगाल मे यूको बैंक से 6 लाख की लूट, 2017 में ही यूनाईटेड बैंक से मे साढे पांच लाख की लूट
-2008 में हावड़ा के यूको बैंक से 4 लाख की लूट
-2007 में दुर्गापुर के देना बैंक से 9 लाख की लूट
-2011 में झारखंड में एसबीआई से 25 लाख की लूट
-2013 में झारखंड के कोडरमा के मध्य बिहार ग्रामीण बैंक से 3 लाख की लूट


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS