ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सारण में तीन कोरोना संक्रमित की दूसरी जाँच रिपोर्ट आयी निगेटिव : जिलाधिकारी
By Deshwani | Publish Date: 4/5/2020 11:20:03 PM
सारण में तीन कोरोना संक्रमित की दूसरी जाँच रिपोर्ट आयी निगेटिव : जिलाधिकारी

  छपरा, गणपत आर्यन।
छपरा। जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने कहा है कि इंजीनियरिंग कॉलेज छपरा मे कोरोना संक्रमित पाये गये दो व्यक्ति एवं रिविलगंज (ईनई) में गुजरात से आयी लड़की की अगली रिपोर्ट निगेटिव आयी है। यह लड़की वर्तमान में आइसोलेशन केन्द्र में आवासित है। जबकी इंजीनियरिग कॉलेज के दोनो पोजीटिव व्यक्ति को एनएमसीएच पटना में भर्ती कराया गया है। इन लोगों का तीसरा रिपोर्ट निगेटिव पाये जाने पर इन्हें अस्पताल से छुट्टी कर दी जाएगी।

 

सोनपुर के संक्रमित व्यक्ति के पत्नी व पुत्र का सैंपल रिपोर्ट निगेटिव 

जिलाधिकारी ने बताया कि सोनपुर, सबलपुर दियारा में पाये गये पोजीटिव व्यक्ति के सबसे क्लोज कंटेक्ट उनकी पत्नी का रिपार्ट भी निगेटिव आयी है जबकी उनके  33 वर्षिय पुत्र का रिपोर्ट पोजिटिव पाया गया है। उनके पुत्र को छपरा आइसोलेशन केन्द्र में रखा गया है।


 99 अन्य लोगो की रिपोर्ट निगेटिव

जिलाधिकारी ने बताया है कि इसके अतिरिक्त 99 अन्य लोगों की जाँच रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुयी है।अभी तक 645 सेम्पल जाँच के लिए भेजा गया है जिसमें 579 का रिपोर्ट प्राप्त है। अभी तक जिले में कोरोना पोजिटिव कुल 10 व्यक्ति पाये गये हैं जिसमें एक व्यक्ति कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर घर वापस चला गया, 5 लोगों को छपरा में आई्रसोलेशन में रखा गया है शेष 4 लोग छपरा से बाहर है।

लॉक डाउन के नियमों का करें पालन

जिलाधिकारी ने जन साधारण से अपील की है की सभी लोग लॉकडाउन के नियमों का अच्छे प्रकार से अनुपालन करें। घरों से बाहर न निकलें। बाहर से जो भी व्यक्ति आ रहे हैं उनके लिए प्रखंड स्तरीय क्वॉरेंटाइन केन्द्र में रखने की व्यवस्था की गयी है। यदि कोई व्यक्ति चोरी छिपे गाँव में आता है तो इसकी सूचना तुरंत आपदा नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या- 06152 245023 पर या संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी या थानाध्यक्ष को निश्चित रुप से दें।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS