ब्रेकिंग न्यूज़
उड़ीसा में महिलाओं और बच्चों से संबंधित मामलों की सुनवाई के लिए बनाए जाएंगे 45 नई फास्ट ट्रैक अदालतेंअब हम उन्हें चाचा नहीं बल्कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहेंगे: तेजस्वी यादववेडिंग एनिवर्सरी पर अनुष्का-विराट हुए रोमांटि‍क, शेयर की ये बेहद रोमांटिक तस्वीरअब हम उन्हें चाचा नहीं बल्कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहेंगे: तेजस्वी यादवबेतिया में यौन शोषण के उपरान्त शादी के दवाब पर अरमान ने रोबिना को जलायारक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा की आतंकवाद को अपनी कार्य नीति का हिस्सा बना लिया पाकिस्तानसरकार अर्थव्‍यवस्‍था को फिर से पटरी पर लाने के लिए और उपाय कर रही: निर्मला सीतारमन्कुशीनगर में बुद्ध महापरिनिर्वाण मंदिर के समीप नया गेट बनवाने पर कई अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
बिहार
बाइक सवार बदमाशों का मोतिहारी शहर में आतंक, महिला- बुजुर्ग, छात्र, यात्री व कलाकार सहित पुलिसकर्मी भी बन रहे लूट के शिकार
By Deshwani | Publish Date: 26/11/2019 11:00:00 PM
बाइक सवार बदमाशों का मोतिहारी शहर में आतंक, महिला- बुजुर्ग, छात्र, यात्री व कलाकार सहित पुलिसकर्मी भी बन रहे लूट के शिकार

मोतिहारी। ट्रिपल लोड पावर बाइक सवार बदमाशों का आतंक शहर में आम बात हो गई है। कोई दिन ऐसा नहीं गुजरता जिस दिन रुपयों से भरा बैग, महिला यात्रियों के गले से चेन व डिक्की से रुपया निकालने की घटना मोतिहारी शहर न घटी हो। जिलेभर में ताला तोड़कर गहना चुराने की घटना पर तो अब कोई आश्चर्य ही नहीं हो रहा है।
 
 
सोमवार को बंजरिया थाना क्षेत्र में डिक्की से बदमाशों ने रुपए उड़ा लिए और नगर थाना क्षेत्र के चांदमारी में एसपी ऑफिस की महिला कलर्क से उनके गले की चेन छीन ली थी। जबकि पुलिस प्रशासन का स्पष्ट निर्देश है कि रोज बाइक्स को रोककर अलग-अलग जगहों पर बाइक चेक की जाए। बताया जाता है कि पुलिस रोज इस तरह की रिपोर्ट की खानापूर्ती करती रहती है। जब विधिवत जांच शुरू करती है तब किसी खास थाने के पास बाइक जांच के नाम पर लोगों को तंग करना शुरू कर देती है। बजुर्ग व सीधे-साधे ग्रामीण लोगों को बाइक जांच के नाम पर परेशान करना शुरू कर देती है। खास जगह पर रोज जांच करने पर बदमाश सतर्क हो जाते हैं और वे अपना रास्ता बदल देते हैं। जिससे पुलिस के हाथ नहीं लगते।
 
 
आज मंगलवार को भी इस तरह की दो घटनाओं को अजांम दिया गया। जिले के नामी आर्टिस्ट राजकुमार से बलुआ ओवर ब्रिज पर एक अपाची बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने उनका मोबइल छपट लिया। वहीं एक छात्र को चांदमारी में एमएस कॉलेज गेट के पास बाइक सवार बदमाशों ने चाकू मार हजारों रुपए लूट लिए। उसने पुलिस को बताया है कि बाइक सवार बदमाशों ने उसके सोने की चेन भी छीन ली। इस तरह की लूटकांड में ज्यादातर अपाची बाइक व पल्सर बाइक जैसे पावर बाइक का प्रयोग हो रहा है। लोगों का कहना है कि पुलिस गश्त की जिप के सामने से ऐसे बाइक सवार धड़ल्ले से लहरिया ड्राइविंग करते हैं। फिर भी पुलिस उन्हें रोककर उनकी बाइक के कागजात की जांच नहीं करती।
 
 
 
 आर्टिस्ट का बलुआ ओवर ब्रिज पर मोबाइल छीना-
 
मिली जानकारी के अनुसार कलाश्रम के चित्रकार छतौनी के राजेन्द्र नगर निवासी राजकुमार आज शाम सदर अस्पताल चौक की तरफ से बलुआ ओवर ब्रिज पर जा रहे। जब वे ब्रिज के बीच में चढ़े तभी एक अपाची बाइक पर सवार तीन बदमाश आए और उकना मोबाइल झपटकर चांदमारी की तरफ भाग गए। आर्टिस्ट राजकुमार ने बताया कि वे राजेन्द्र नगर भवन से एक कार्यक्रम में भाग लेकर राजाबाजार की तरफ जा रहे थे।
 
 
 छात्र को चाकूमार हजारों रुपए छीना-
 
वहीं दूसरी घटना में सुगौली के छपरा बहास निवासी छात्र विवेक कुमार को चांदमारी के एसएस कॉलेज के पास बदमाशों ने चाकू मारकर हजारों रुपए और आभूषण छीन लिए। 
 
 
सुगौली थाना के छपरा बहास निवासी अशोक तिवारी के पुत्र विवेक नगर थाने में आवेदन देकर बताया है कि वे चांदमारी में रहकर पढ़ाई करते हैं। वे पटना से बस से उतरकर चांदमारी अपने आवास की तरफ जा रहे थे। तभी एसएस कॉलेज के पास कुछ युवकों ने चाकू से हमला करने शुरू कर दिया। बदमाशों ने उनसे 50 हजार रुपए, मोबइल व सोने की चेन छीन ली।
 
 
महिला टेम्पो सवार के बैग से आभूषण निकाला-
 
तीसरी घटना में एक महिला यात्री का टेम्पो पर उसके बैग से गहने निकाल लिए गए।महिला सीतामढ़ी के डुमरा निवासी रमाशंकर गुप्ता की पत्नी हैं। वे आज जान पुल अपने संबंधी के यहां किसी समारोह में भाग लेने जा रही थी। उन्होंने पूरा टेम्पो बुक किया था। फिर भी उसने जबदस्ती दो अन्य सवारी को टेम्पो पर बैठा लिया। जब वे अपने संबंधी के यहां पहुंची तो देखा कि उकना बैग कटा हुआ है और उसमें से उनके अभूषण उड़ा लिया गया है। उन्होंन बताया है कि उन्होंने पूरा टेम्पो बुक किया था। टेम्पो चालक ने  रास्ते में एक महिला व पुरुष को बैठा लिया था। महिला के साथ एक बच्चा भी था। पुरुष व महिला जॉन पुलिस चौक पर उतर गए थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS