ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
बिहार
"जीकेसी कुटीर उद्योग" कार्यालय का हुआ उद्घाटन - जल्द बाजार में आयेगी उत्पाद
By Deshwani | Publish Date: 1/2/2023 11:17:04 PM

पटना जितेन्द्र कुमार सिन्हा। कुटीर उद्योग की सामग्रियों को स्थानीय बाजार में उतारने के उद्वेश्य से जीकेसी (ग्लोबल कायस्थ कांफ्रेंस) के प्रबंध न्यासी रागनी रंजन ने मंगलवार को केन्द्रीय कार्यालय परिसर में "जीकेसी कुटीर उद्योग" कार्यालय का उद्घाटन की। उक्त जानकारी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह बिहार प्रदेश अध्यक्ष दीपक अभिषेक ने दी।

 
 
 
 
उन्होंने बताया कि कुटीर उद्योगों से जुड़े कई मशीनों का भी उद्घाटन किया गया है। उद्घाटन के बाद प्रबंध न्यासी रागनी रंजन ने कहा कि जीकेसी बहुत जल्द ही अपने कुटीर उद्योग के उत्पाद को बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध कराएगा। संगठन अपने उत्पाद निर्माण की निरंतरता के लिए तैयारी के पहले चरण में कई महिलाओं को प्रशिक्षित किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि हमारी मंशा लोकल फूड को नेशनल बनाने की है। देश भर में जीकेसी का अच्छा, बड़ा और बेहतर नेटवर्क है। इस नेटवर्क के माध्यम से हम एक राज्य के लोकल फूड को दूसरे राज्यों में आसानी से पहुंचा सकते हैं।
 
 
 
 
बिहार प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि फिलहाल कुटीर उद्योग में उत्पाद के रूप में चार तरह की बरियां और कई तरह के आचार रहेंगे। कुटीर उद्योग का उद्वेश्य है नेशनल लेवल पर निर्माण करना और उसकी मार्केटिंग भी खुद ही करना। 
पटना जिला महासचिव धनंजय प्रसाद ने कहा कि कुटीर उद्योग की मार्केटिंग के लिए जीकेसी ने दक्ष प्रोफेशनलों की अपनी एक बड़ी मार्केटिंग टीम तैयार कर रही है। 
 
 
 
 
बिहार प्रदेश अध्यक्ष दीपक अभिषेक ने बताया है कुटीर उद्योग अपने ग्राहकों को कम मार्जिन पर और सस्ते दामों पर अपना उत्पाद उपलब्ध करायेगी।   
उन्होंने बताया कि कुटीर उद्योग सुचारू रूप से चले इसके लिए 
 आवश्यक मशीनें जिसमें ग्राइंडर मशीन, मसाला भुनने और रोस्टिंग करने के लिए रोस्टिंग मशीन, पैकिंग के लिए डब्बा सील मशीन, सीलिंग मशीन और सही वजन के लिए वेट मशीन आदि खरीद कर उसे संस्थापित  कर लिया है। उन्होंने कहा कि कुटीर उद्योग के सभी सदस्य उम्मीदें जताई कि कम कीमत पर बाजार में उपलब्ध बरी और आचार से बेहतर हमारे क्वालिटी प्रोडक्ट को लोग पसंद करेंगे।
 
 
 
 
उन्होंने बताया कि उक्त अवसर पर रश्मी सिन्हा, पुष्पमाला कुमारी, आराधना रंजन, नीना सिन्हा, दुर्गा कुमारी, रीता सिन्हा, दीपक अभिषेक,  धनंजय प्रसाद, एकलव्य, सुरेश प्रसाद, प्रसून श्रीवास्तव सहित कई जीकेसियन मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS