ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल में नये रूट से नेपाल के लिए डस्टी कार्गो ढुलाई शुरू
By Deshwani | Publish Date: 6/1/2023 9:45:43 PM
रक्सौल में नये रूट से नेपाल के लिए डस्टी कार्गो ढुलाई  शुरू

रक्सौल अनिल कुमार। रक्सौल रेलवे यार्ड से नेपाल आयातित होनेवाले डस्टी कार्गो  की ढुलाई शुक्रवार से  नये रूट आईसीपी लिंक रोड के रास्ते  शुरू हो गया।इसकी जानकारी  एसडीओ आरती ने दी।

 
 
 
 
 
 उन्होंने बताया कि पहले दिन इस रास्ते से रेलवे यार्ड से नेपाल के लिए कोयला की ढुलाई हुई। अब यार्ड से  नेपाल के लिए आयातित होनेवाले सभी डस्टी कार्गो की ढुलाई इसी  रास्ते से किया जाएगा।  एसडीओ ने बताया कि आईसीपी लिंक रोड से मालवाहक वाहनों द्वारा डस्टी कार्गो ढुलाई के लिए पूर्व में कई  बार ट्रायल भी किया गया। ढुलाई कार्य में आड़े आ रही  सड़क  अतिक्रमण  की समस्या  का भी निष्पादन किया गया। तब जाकर  मालवाहक वाहनों का  परिचालन सफल हो सका।
 
 
 
 
 
 यहां बता दें कि आईसीपी चालू होने के कई वर्ष बाद भी भारत और नेपाल के बीच डस्टी कार्गो की ढुलाई कार्य  पुराने रूट लैंड कस्टम के रास्ते हो रहा था। जिसके कारण  कस्टम के अधिकारियों को आईसीपी एवम लैंड कस्टम दोनो जगह ड्यूटी करने में काफी परेशानी होती थी। इस परेशानी को देखते हुए भारत सरकार के निर्देश पर आज से भारत - नेपाल के बीच आईसीपी लिंक रोड के माध्यम से डस्टी कार्गो का आयात-निर्यात का संचालन शुरू हो गया। इसके लिए एक दंडाधिकारी एवम हरैया थानाध्यक्ष पंकज कुमार सहित होमगार्ड जवान अजय मिश्रा, सुरेश प्रसाद, रामप्रवेश राय,भोला राम, पारस महतो, छोटेलाल महतो, दयानंद दूबे, सिपाही महतो की प्रतिनियुक्ति की गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS