ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
जयप्रकाश नारायण को याद किया जीकेसी
By Deshwani | Publish Date: 12/10/2022 11:01:59 PM
जयप्रकाश नारायण को याद किया जीकेसी

पटना जितेन्द्र कुमार सिन्हा। सम्पूर्ण क्रांति के प्रणेता लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर पटना के नागेश्वर कॉलोनी स्थित रॉयल गार्डेन अपार्टमेंट में मंगलवार को उनकी जयंती मनाई गई। उक्त जानकारी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष -सह- बिहार प्रदेश अध्यक्ष दीपक अभिषेक ने दी।

 
 
 
 
 
उन्होंने बताया कि जयंती कार्यक्रम की अध्यक्षता बिहार प्रदेश अध्यक्ष दीपक अभिषेक ने किया। लोकनायक जयप्रकाश नारायण के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए  बिहार प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि लोकनायक हमारे देश के आदर्श है। उन्होंने आपातकाल के खिलाफ छात्रों को एकजुट कर देश में तानाशाही सरकार के खिलाफ अभियान चलाया था। इतना ही नहीं सरकार को अपदस्थ करने के लिए देश के सभी राजनीतिक पार्टियों की गोलबंदी भी किया था और सरकार अपदस्थ हुआ था। 
 
 
 
 
 
वरिष्ठ उपाध्यक्ष नीलेश रंजन ने जयप्रकाश नारायण को याद करते हुए कहा कि भारत की क्रांति के प्रमुख नेताओं में से एक थे। उनका पूरा जीवन सादगी और अनुशासन के साथ बिता था। उन्हें लोग, आज भी देश प्रेम और त्याग के रूप में याद करते हैं। उन्होंने कहा कि जयप्रकाश नारायण का कहना था कि लोगों में एकता और एकजुटता स्थापित करने से बढ़ कर कोई काम नहीं है, अगर हम समस्या को गंभीरता से और दृढ़ संकल्प के साथ नहीं निभाते हैं तो हम अपने कर्तव्य में असफल होंगे। 
 
 
 
 
उक्त अवसर पर प्रदेश महासचिव संजय कुमार सिन्हा ने कहा कि 11 अक्टूबर का दिन देश के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसी दिन लोकनायक जयप्रकाश नारायण का जन्म बिहार के सिताबदियारा के कायस्थ परिवार में हुआ था। उन्होंने विद्यार्थी जीवन से ही स्वतंत्रता संग्राम में हिस्सा लिया था। उन्होंने कहा कि जयप्रकाश नारायण को लोग “लोकनायक”  और  “ जे पी “ के नाम से भी जानते है।
 
उक्त अवसर पर अपने अपने विचार व्यक्त करने वाले में राष्ट्रीय सचिव राजेश सिन्हा संजू , पटना जिला अध्यक्ष सुशील कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष दिलीप कुमार सिन्हा, पटना जिला महासचिव धनंजय प्रसाद, प्रदेश अध्यक्ष (महिला प्रकोष्ठ) नन्दा कुमारी, प्रदेश उपाध्यक्ष (महिला प्रकोष्ठ) पुष्प माला कुमारी शामिल थे।
 
 
 
 
 
उक्त अवसर पर पुष्प अर्पित करने वालों में अनिरुद्ध सिन्हा, आलोक वर्मा, मनिष कुमार सिन्हा, वंदना सिन्हा, अभिनाश सहाय, रोहित कुमार, नवीन कुमार श्रीवास्तव, राजेश सिन्हा, सुशांत सिन्हा,  सौरभ जयपुरिया,  डॉ प्रियदर्शी हर्षवर्धन, दिवाकर कुमार वर्मा, रश्मि सिन्हा, अजय कुमार एवं प्रसून श्रीवास्तव सहित अन्य सदस्यगण शामिल थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS