ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की टीम ने नेपाली नाबालिग लड़की को गुजरात से किया रेस्क्यू
By Deshwani | Publish Date: 15/7/2022 10:11:12 PM
एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की टीम ने नेपाली नाबालिग लड़की को गुजरात से किया रेस्क्यू

रक्सौल। अनिल कुमार। इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा, मानव तस्करी रोधी इकाई क्षेत्रक मुख्यालय बेतिया कार्यालय 47वीं वाहिनी पंटोका की आसूचना व पीड़ित लड़की व उसको ले जाने वाले लड़के की पल पल की जानकारी एकत्र कर एक नेपाली नाबालिग बालिका का गुजरात से रेस्क्यू संभव हो सका है।  






जानकारी के अनुसार नेपाल की एक नाबालिग लड़की एक माह से बीरगंज नेपाल से गायब हो रखी थी। अभिभावक हर किसी से सहायता मांग मांग कर थक गए थे। अंततः किसी ने उन्हें सुझाव दिया कि  मानव तस्करी रोधी क्षेत्रक मुख्यालय रक्सौल से मिल लीजिये। उसके बाद उसके माता-पिता आकर मुलाकात किये। साथ ही नेपाल में पुलिस में की गयी एफआईआर और एक निवेदन मानव तस्करी रोधी क्षेत्रक मुख्यालय बेतिया के नाम दिया। इस पर टीम ने सांत्वना दी और कहा कि कुछ दिन का समय दीजिये। इंस्पेक्टर मानव तस्करी रोधी क्षेत्रक मुख्यालय बेतिया ने मिशन मुक्ति एनजीओ व एएचटीयू पुलिस, बड़ौदरा, गुजरात से संपर्क किया तथा नाबालिग लड़की से संबंधित जुटाई गयी संपूर्ण जानकारी रेस्क्यू करने के लिए फोन द्वारा दी। 





लड़की लड़के की पल-पल की सूचना के साथ साथ उनके पते की जानकारी भी इंस्पेक्टर मानव तस्करी रोधी क्षेत्रक मुख्यालय बेतिया द्वारा जुटा ली गयी थी। उसके बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के चेयरमैन से गुजरात में सहयोग के लिए संपर्क किया गया। अत: आज वड़ोदरा के मकरबा थाना के क्षेत्र से लड़की को रेस्क्यू कर लिया गया तथा साथ ही उस लड़के को भी पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया जो लड़की को ले कर फरार हुआ था। उसके बाद नाबालिग लड़की को बाल कल्याण समिति बड़ोदरा को सौंप दिया गया और लड़की के अभिवावक को सूचना कर दी गयी।




लड़के को पुलिस की अग्रिम कार्यवाही हेतु पुलिस को सौंपा गया। बता दें कि डाइरेक्टर प्रिया जगडेल व प्रोजेक्ट कोर्डिंनेटर रेशमा हिलैयाबाल, कल्याण समिति वडॉदरा व वडॉदरा नागरिक काउंसिल, एएचटीयू वड़ोदरा पुलिस 
मिशन मुक्ति इनजीओ द्वारा ये रेस्क्यू संपन्न किया गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS