ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
कतिपय चिकित्सक व जांचघर चला रहे अवैध ब्लड बैंक के वीडियों क्लिप के बाद जिलाधिकारी दिए जांच के आदेश, होगी कार्रवाई
By Deshwani | Publish Date: 26/6/2022 1:03:15 PM
कतिपय चिकित्सक व जांचघर चला रहे अवैध ब्लड बैंक के वीडियों क्लिप के बाद जिलाधिकारी दिए जांच के आदेश, होगी कार्रवाई

पूर्वी चम्पारण के डीएम शीर्षत कपिल अशोक। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी। विभिन्न न्यूज माध्यमों व सोशल मीडिया से आ रहे, अवैध ब्लड बैंक संबंधित वीडियो क्लिप व खबरों को जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने काफी गंभीरता से लिया है। जिलाधिकारी ने चार सदस्यीय पदाधिकारियों की टीम बनाकर 3 दिनों के भीतर रिपोर्ट देने का आदेश दिए हैं। बताया गया है कि इस संबंध में एक परिवाद पत्र भी जिलाधिकारी को प्राप्त हुआ है।

 

जिला विकास शाखा के माध्यम से जारी जिलाधिकारी के पत्र में कहा गया है कि रिपोर्ट में जिन-जिन जांचघरों व चिकित्सकों के नाम आएंगे उनपर कार्रवाई की जाएगी।वीडियो क्लिप के माध्यम से मोतिहारी जिले में अवैध ब्लड बैंक का कारोबार किए जाने का समाचार प्रसारित किया जा रहा है।


 जिसमें जिले के कतिपय चिकित्सकों एवं जांच घरों के शामिल होने की बात बताई जा रही है। साथ ही इस संदर्भ में एक परिवाद पत्र भी प्राप्त हुआ है।


 इसी संदर्भ में  अपर समाहर्ता आपदा, सिविल सर्जन ,जिला कार्यक्रम प्रबंधक जिला स्वास्थ्य समिति, पुलिस उपाधीक्षक विशेष शाखा, मोतिहारी को 3 दिनों के अंदर उपरोक्त तथ्यों की जांच करने का निर्देश दिया गया है।


यदि जांच के क्रम में उपरोक्त तथ्य सही पाए जाते हैं तो इस आशय की भी जांच सुनिश्चित करना सुनिश्चित करेंगे कि इस मामले में कौन-कौन चिकित्सक एवं जांच घर शामिल है विस्तृत जांच प्रतिवेदन मंतव्य के साथ  समर्पित करना सुनिश्चित करेंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS