ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
रक्सौल: बाढ़ समस्या का समाधान करने की मांग को लेकर पीड़ित ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन
By Deshwani | Publish Date: 7/6/2022 11:23:12 PM
रक्सौल: बाढ़ समस्या का समाधान करने की मांग को लेकर पीड़ित ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन

रक्सौल। अनिल कुमार। बाढ़ समस्या का समाधान करने की मांग को लेकर पीड़ित ग्रामीणों ने विरोध किया। गाद नदी पर बने पुल के निचे गाद जमा होने से होता है दर्जनों गाँव प्रभावित। बाढ़ के पानी से प्रत्येक वर्ष टूट जाता हैं बांध और सैकड़ों लोगों का घर खेती  प्रभावित हो जाता है। चंदुली, जयमंगलापुर, सौनाहा, विलासपुर, लक्ष्मीपुर, जगधर, भरवलिया, आंनदीगंज, परशुरामपुर, के ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ के पानी से सैकड़ों गाँव  जल मग्न हो जाता है। 






ग्रामीणों ने बताया कि हर साल हम लोग आपस में चंदा वसूली कर बनवाते है। बांध रेलवे और बिहार सरकार के सहयोग से बनने पर इस समस्या से निजात मिल सकता है।  सैनिक रोड़ निर्माण के समय पुल निर्माण कार्य में उपयोग किया गया सामग्री और मिट्टी छोड़ देने से हो रहा है परेशानी। इस पूल के नीचे से मिट्टी इत्यादि हटा दिया जाए तो हो सकता है समस्या का समाधान। इस समस्या समाधान को लेकर प्रभावित होने वाले गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने स्वच्छ रक्सौल के अध्यक्ष रंजीत सिंह के नेतृत्व में विरोध  प्रर्दशन किया। 




अपनी समस्याओं को रंजीत सिंह से दिखाते हुए इसे सरकार तक पहूंचाने के लिए पीड़ित ग्रामीणों ने सिंह से   गुहार लगाया। इस अवसर पर रामबाबू राय (पूर्व वार्ड सदस्य), राजेंद्र राय, राजेश राय, वकील राय, किशुन राय, ईश्वरी राय, रामबाबू रॉय, शिवचंद्र राय, यमुना राय, शिवनाथ राय गया साह, योगेंद्र साह, हरि नारायण शर्मा, राजेंद्र शर्मा, उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS