ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार के कई जिलों में आंधी पानी का कहर, लगभग दस लोगों की मौत, ओएचई तार टूटने से घंटों ट्रेनों का परिचालन बाधित
By Deshwani | Publish Date: 19/5/2022 10:03:33 PM
बिहार के कई जिलों में आंधी पानी का कहर, लगभग दस लोगों की मौत, ओएचई तार टूटने से घंटों ट्रेनों का परिचालन बाधित

बिहार। पटना समेत कई जिलों में आंधी पानी ने कहर ढाया है। अब तक दस से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। बांका में पंजवारा-धोरैया स्टेट हाईवे 84 मुख्य मार्ग पर पंजवारा पैक्स गोदाम के पास तेज आंधी से सड़क के बीचोबीच लगाया गया पथ प्रदर्शक बोर्ड बीच सड़क पर गिरने से मुख्य मार्ग जाम हो गया। गोपालगंज में धूल भरी तेज़ आंधी तूफान से मौसम का मिज़ाज़ बदल गया। बूंदाबांदी भी हुई। मुजफ्फरपुर में तीन लोगों की मौत हो गई। लखीसराय जिले में पेड़ गिरने से एक, मुंगेर में दीवार गिरने से एक, भागलपुर में पेड़ से दबकर दो बच्चों की मौत हो गई।




दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे पटना का मौसम अचानक बदल गया. तेज धूप और उमस से परेशान लोगों ने जहां राहत की सांस ली, वहीं तेज धूल भरी आंधी से राहगीर और बाजार के लोग परेशान हो गये। करीब 60 किमी की रफ्तार से चली इस धूल भरी आंधी के कारण कुछ देर के लिए अंधेरा छा गया। पटना संग्रहालय का एक पेड़ सड़क पर गिर गया, जिसके कारण यातायात बाधित रही।




वहीं धूलभरी आंधी के कारण अस्थावां थाना क्षेत्र के देशना रोड में तार का पेड़ महिला के ऊपर गिरा। इस हादसे में महिला की मौत हो गयी। तेज आंधी के कारण गंगा में नाव के पलट जाने की सूचना है। जानकारी के अनुसार मनेर के रतनपुरा में गंगा नदी में उठे बवंडर के दौरान बालू लदे तीन नाव पलट जाने की खबर है। इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूना नहीं है। नाव पर सवार मजदूर तैर कर बाहर आ गये हैं। नाव रतन टोला में बालू लोड कर पहलेजा सोनपुर की ओर जा रही थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS