ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
"भजन संध्या" कार्यक्रम हुआ सम्पन्न
By Deshwani | Publish Date: 12/4/2022 9:04:22 PM

पटना। जितेन्द्र कुमार सिन्हा। सामाजिक संस्था "नन्ही परी सोशल वेलफेयर फाउंडेशन" ने रामनवमी के अवसर पर "भजन संध्या" का आयोजन किया था, जिसमें कलाकारों ने एक से बढ़कर एक अच्छी प्रस्तुति दी, बाल कलाकारों ने तो समां ही बांध दिया। राजीव नगर स्थित शिवी कम्यूनिटी हॉल में रामनवमी के दिन रविवार को  संस्था के प्रबंध निदेशक -सह- समाज सेविका रेणु कुमारी ने  आयोजित कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्जवलित कर की। कार्यक्रम का संचालन नीता सिन्हा और सुरेश ने किया। 




कार्यक्रम में रेणु कुमारी ने बाल विवाह पर रोक हो, मधु मंजरी ने नन्ही बच्चियों को सुरक्षा कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाकर उन्हें शिक्षित करने और नीता सिन्हा ने बच्चियों को  उनकी रूचि के अनुसार हुनर सीखाकर आगे बढ़ाने पर जोर दिया। कार्यक्रम को प्रेरणा संगठन, आधार ट्रस्ट, गूंज संगठन, हयूमन राइटस, दीदीजी फाउंडेशन, शिवी फिल्मस सहित अन्य संगठन का सहयोग मिला।




कार्यक्रम में समाजसेविका मधु मंजरी, शिवजी चर्तुवेदी, ज्ञानेश्वर गौतम, सौरभ चक्रवर्ती, विपिन सिंह, वरूण सिंह, फाहीमा प्रवीण, विकास विद्यार्थी, डा. नम्रता आनंद, प्रेम कुमार, सोनिया सिंह, दिवाकर कुमार वर्मा, अनुराग समरूप ,सौमिल श्री, दयाराज सिंह समेत कई अन्य  अतिथिगण उपस्थित थे।

 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिवी फिल्मस के संबंध में बताया गया कि इसे खुलने से यहां के कलाकारों को अब अपने मनोरंजन से जुड़ी चीजें जैसे गाना, शूटिंग, डबिंग के लिये दिल्ली या मुंबई जाने की जरूरत नही होगी।    



 
उक्त अवसर पर गुड्डु पाठक, अनूप मिश्रा, शांभवी आर्या,बलू सिंह और अभिलाषा सिन्हा ने एक से बढ़कर एक भजन पेश किया, वहीं बाल कलाकार ओमनाथ, सोमनाथ और पौरी ने राम दरबार पर आधारित नृत्य प्रस्तुत की। नृत्य के माध्यम से भारत की संस्कृति, धर्म और रीति-रिवाज को दिखाकर मर्यादा पुरूषोत्म राम के आर्दशों को जन-जन तक पहुंचाने की कोशिश की। 

कार्यक्रम में सामाजिक संगठन दीदीजी फाउंडेशन संस्कारशाला के बाल कलाकार पवन, गौरी, सूरज, प्राची प्रदर्शनी, बिट्टू, आर्यन, राजा, दीपक, खुशी, अमित, जिया, रिया, दीपक, देवी, श्वाति, राखी, सृष्ठि, प्रीति ने बिहार की कला संस्कृति की झलक पेश किया।




उक्त अवसर पर संस्था के द्वारा  सभी आंगुतक अतिथि और कलाकारों को मोमेंटो और चुनरी देकर सम्मानित भी किया गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS