ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
रक्सौल: रामगढ़वा में अम्बेडकर ज्ञान मंच की हुई बैठक
By Deshwani | Publish Date: 28/3/2022 12:06:50 AM
रक्सौल: रामगढ़वा में अम्बेडकर ज्ञान मंच की हुई बैठक

रक्सौल। अनिल कुमार। रामगढ़वा प्रखण्ड के पखनैया पंचायत के कलिकापुर प्राथमिक विद्यालय परिसर में रविवार को अम्बेडकर ज्ञान मंच की बैठक जमादार पटेल की अध्यक्षता में आहूत हुई।इस बैठक में सामाजिक जागरूकता व सांगठनिक एकता के लिए शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण हथियार को आत्मसात करने पर जोर दिया गया और वक्ताओं ने बहुजन समाज में जन्मे संत-गुरु महापुरुषों के विचारों को आत्मसात करने पर बल दिया गया।इसके साथ ही भारतीय संविधान के निर्माता,भारत रत्न बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की जयंती समारोह को भव्य तरीके से मनाने का निर्णय लिया गया।





इस समारोह का आयोजन अम्बेडकर ज्ञान मंच के तत्वावधान में आगामी 24 अप्रैल को कलिकापुर प्राथमिक विद्यालय परिसर में आयोजित किया गया है।इस मुद्दे पर मंच के संस्थापक मुनेश राम ने अभिवंचित वर्ग के युवा वर्ग का आह्वान करते हुए कहा कि हम अपने मुक्तिदाता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के आदर्शों व विचारों को आत्मसात करके ही समाज में फैली बुराइयों,पाखण्ड,अंधविश्वास,ऊंच-नीच,छुआछूत, बाल विवाह,दहेज प्रथा,नशा जैसी कुरीतियों का खात्मा किया जा सकता है।इसका प्रसार समाज में करने का आह्वान किया गया।मंच के अध्यक्ष रविन्द्र कुमार व सदस्य चन्द्रकिशोर पाल,भाग्य नारायण साह,शिवा कुमार आदि ने भी अपना-अपना विचार रखा तथा बाबा साहेब की जयंती समारोह को सफल बनाने का संकल्प व्यक्त किया।




इस मौके पर राहुल कुमार,प्रेमकुमार राम,शिवा कुमार,कामोद राम,हरिलाल राउत,मदन राम,रामपुकार राम,जोखू साह, देवनारायण राम,फुलेना पटेल,रविकिशन राम,दीपकिशोर कुमार,आनंद राम,दीपक कुमार पटेल,मुकेश कुमार पटेल,उमेश पटेल,कपिलदेव राम,मदन राम,रंजीत कुमार राम,विवेक कुमार पटेल,वार्ड सदस्य अजित कुमार,मुकेश पटेल,राजू कुमार सहित अन्य उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS