ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
भारत-नेपाल सहयोग मंच और सरोकार मंच के संयुक्त तत्वावधान में भारत-नेपाल बोर्डर पब्लिक रिलेशन समीट का हुआ आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 29/12/2021 9:07:23 PM
भारत-नेपाल सहयोग मंच और सरोकार मंच के संयुक्त तत्वावधान में भारत-नेपाल बोर्डर पब्लिक रिलेशन समीट का हुआ आयोजन

रक्सौल। अनिल कुमार। भारत नेपाल सहयोग मंच और सरोकार मंच के संयुक्त तत्वावधान में वीरगंज में आयोजित भारत नेपाल बोर्डर पब्लिक रिलेशन समीट कार्यक्रम का आयोजन किया गया।भारत नेपाल सहयोगमंच के 75 वीं वर्षगांठ और भारत के अमृत महोत्सव के अवसर पर आयोजित समीट कार्यक्रम के मंच पर उपस्थित मुख्य अतिथि नेपाल के केन्द्रीय कृषी व पशु पंक्षी मंत्री महेन्द्र राय यादव और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद डा संजय जयसवाल सहित में उपस्थित लोगों का परिचय भारत नेपाल सहयोगमंच के अध्यक्ष अशोक कुमार बैध ने स्वागत भाषण के क्रम में कराया।






बैध ने अपने संबोधन में रक्सौल से काठमांडू तक रेल परियोजना को जल्द से जल्द पुरा कराने,रक्सौल एयरपोर्ट को चालू कराने और रक्सौल वीरगंज के बीच आवागमन को सहज बनाने,रक्सौल को जाम से मुक्ति दिलाने की मांग सांसद सह भाजपा अध्यक्ष डा संजय जयसवाल से किया।उसके बाद सभी मुख्य अतिथि व बिशिष्ट अतिथियों ने तुलसी में पानी डालकर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया। सभी अतिथियों और दर्शकों ने खड़ा होकर भारत नेपाल दोनो देश का राष्ट्र गान किया।  





कार्यक्रम में उपस्थित नेपाल के भोजपुरी गायक सुनिल पंडीत ने भारत नेपाल संबंध पर भोजपुरी गीत गाकर सबका मनोरंजन किया। बारी बारी से भारत नेपाल के सभी अतिथियों ने भारत नेपाल के बीच धार्मिक, सांस्कृतिक और ऐतिहांसिक सम्बन्ध,दोनो देश के बीच हुए संधी पर चर्चा किया।नेपाल पुलिस और भारतीय पुलिस के बीच समन्वय स्थापित कर पीपुल टू पीपुल के बीच संबंधों पर चर्चा हुआ। रक्सौल वीरगंज के बीच क्षतिग्रस्त मैत्रीपुल के मरम्मत कराने,पेट्रोलियम पदार्थों को पाइपलाइन से ही नेपाल ले जाने,सरिसवा नदी को प्रदुषण मुक्त कराने, दोनो देश के सीमावर्ती शहरों में सरकारी मुद्रा एक्सचेंज काउंटर खोलने और रक्सौल स्थित नेपाली रेलवे स्टेशन की भूमि मामले का निष्पादन कर रक्सौल के बिकास में उत्पन्न बाधा को समाप्त करने की मांग सरोकार मंच के अध्यक्ष सेवक सौरभनाथ ने अपने अध्यक्षीय भाषण में किया। 





कार्यक्रम के अंत में भारत नेपाल सहयोग मंच के अध्यक्ष अशोक बैध ने मुख्य अतिथि और विशिष्ट आतिथियों को दोशाला ओढ़ाकर सम्मानित किया।वही सरोकार मंच के अध्यक्ष सेवक सौरभनाथ,कोषाध्यक्ष राजेश केशरीवाल, सदस्य रंजन किशोर मिश्रा और पींकी कुमारी ने भारतीय महावाणिज्यदूत नितेश कुमार,नेपाल केन्द्रीय कृषी व पशू पंक्षी मंत्री महेंद्र यादव तथा भाजपा बिहार के प्रदेश अध्यक्ष डा संजय जयसवाल को पांच सूत्री ज्ञापन पत्र सौंपा।इस अवसर पर नेपाल प्रदेश नंबर 2 के मंत्री ओमप्रकाश शर्मा, संभावना रक्सौल के अध्यक्ष भरत गुप्ता, वीरगंज उद्दोग वाणिज्य संघ के उपाध्यक्ष, अनिल पटवारी,महासचिव माधव राजपाल सहित अनेक लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन नेहा और नुतन ने किया। जबकि अध्यक्षता सरोकार मंच के अध्यक्ष सेवक सौरभनाथ ने किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS