ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
रक्सौल: डीआईओ ने नियमित टीकाकरण के साथ-साथ कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का किया निरीक्षण
By Deshwani | Publish Date: 23/11/2021 8:50:43 PM
रक्सौल: डीआईओ ने नियमित टीकाकरण के साथ-साथ कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का किया निरीक्षण

रक्सौल। अनिल कुमार। प्रखंड में चल रहे कोविड वैक्सीनेशन अभियान के तहत मंगलवार को डीआईओ डा. शरतचंद्र शर्मा नियमित टीकाकरण के साथ-साथ कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद डीआईओ डा. शर्मा ने पीएचसी में एक बैठक के उपरांत चिकित्सकों को निर्देश दिया कि नियमित टीकाकरण के साथ कोविड सेकंड डोज पर और विशेष ध्यान दे। ताकि अधिक-से-अधिक कोविड का दूसरा डोज लगाया जा सके।






उन्होंने चिकित्सकों को निर्देश दिया कि अब अधिक-से-अधिक टीकाकरण के लिए पीडीएस दुकानदारों व स्कूलों को भी इसमें शामिल करना है। उन्होंने कहा कि पीडीएस दुकानदार के साथ वार्ता कर उन्हें जानकारी देनी है कि यदि कोई लाभुक राशन लेने पहुंचता है तो उसकी टीका संबंधित जानकारी ले यदि लाभुक के द्वारा कोविड का सेकंड डोज नहीं लिया गया है तो उन्हें दुकान के समीप ही बैठाकर टीकाकर्मी दल को सूचित करेंगे, उसके बाद लाभुक का टीकाकरण सुनिश्चित कराएंगे। मौके पर डा. विशाल कुमार, डा. आर पी सिंह, यूनिसेफ के एसआरसी डा. धर्मेंद्र कुमार, यूनिसेफ बीएमसी अनिल कुमार सहित अन्य शामिल थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS