ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
चाइल्डलाइन सब सेंटर रक्सौल ने राजकिय रेल पुलिस के साथ मिलकर जागरूकता कार्यक्रम का किया आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 18/11/2021 9:10:29 PM
चाइल्डलाइन सब सेंटर रक्सौल ने राजकिय रेल पुलिस के साथ मिलकर जागरूकता कार्यक्रम का किया आयोजन

रक्सौल। अनिल कुमार। चाइल्डलाइन सब सेंटर रक्सौल द्वारा चाइल्डलाइन से दोस्ती सप्ताह के चौथे दिन एसएसबी 47वीं   बटालियन पनटोका एवं आर पी एफ रक्सौल , राजकिय रेल पुलिस के साथ जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें चाइल्ड लाइन के अभिषेक कुमार अजय कुमार पवन कुमार नवीन कुमार किरण वर्मा मौजूद थी। आरपीएफ इंस्पेक्टर ऋतु राज कश्यप द्वारा बताया गया की चाइल्ड लाइन 1098 के माध्यम से मुसीबत में फंसे बच्चों की मदद करती हैं और हम सब का चाइल्ड लाइन से दोस्ती बना रहेगा । रेल थाना प्रभारी पंकज कुमार दास ने चाइल्ड लाइन के मेम्बर को धन्यवाद देते हुए कहा की जैसे चाइल्ड लाइन 1098 एक निशुक्क आपातकालीन फोन सेवा है जो मुसीबत में फंसे बच्चों को सेवा प्रदान करती हैं ये हम सब के लिए एक वरदान हैं।






चाइल्ड लाइन के सदस्यों  द्वारा उन्हें दोस्ती बैंड पहनाकर उनका अभिवादन किया गया साथ ही साथ मेम्बर द्वारा आग्रह किया गया कि हमारे समाज में मानव तस्करी ,बाल विवाह ,एवं बाल मजदूरी ,को रोकथाम करने के लिए चाइल्डलाइन से दोस्ती कार्यक्रम समाज के लिए कुशल संदेश है सभी लोगों को इस के माध्यम से जुड़ने का आग्रह किया गया चाइल्ड लाइन टोल फ्री नंबर 1098 पर कोई भी व्यक्ति बच्चों संबंधी जानकारी  को साझा कर सकता है और मुसीबत में फंसे बच्चों का निवारण हेतु चाइल्डलाइन उन्हें उपलब्ध सेवा संसाधन से जोड़ने की कोशिश करती है कार्यक्रम में मौजूद एसएसबी 47 बटालियन के इंस्पेक्टर उदय कुमार सिंह द्वारा बताया गया अधिकतर बच्चे को जानकारी के अभाव में बाल मजदूरी के लिए पलायन कर रहे हैं उनको रोकने के लिए एसएसबी 47वीं बटालियन में स्पेशल ह्यूमन ट्रैफिकिंग अधिकारी को नियुक्त किया गया है जिनका अधिकांश नजर मानव तस्करी पर ही है समाज को उन्होंने एक संदेश दिया इस कार्यक्रम के माध्यम से जो बच्चे गरीबी के कारण पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं वह चाइल्डलाइन 1098 का सहारा ले सकते हैं उन्हें चाइल्ड लाइन के माध्यम से मदद मिल सकता है। कार्यक्रम में आरपीएफ रक्सौल, राजकीय रेल पुलिस, एसएसबी 47th वाटालियन के बल आदि मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS