ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
राजधानी पटना में धूमधाम से मनाया गया नवरात्र मिलन समारोह
By Deshwani | Publish Date: 3/10/2021 8:51:42 PM
राजधानी पटना में धूमधाम से मनाया गया नवरात्र मिलन समारोह

पटना। मिथिला की कला एवं संस्कृति, नारी उत्त्थान तथा महिला सशक्तिकरण को समर्पित  संस्था "मैत्रेयी-पहचान मिथिला की"  के द्वारा आज विद्यापति भवन, विद्यापति मार्ग, पटना में धूमधाम से नवरात्र मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह के आयोजन का मुख्य उद्देश्य  अपने ही प्रदेश में खोती पहचान को आगे करना था। इस कार्यक्रम में संस्था मैत्रेयी-पहचान मिथिला की 100 महिलाओं के साथ अन्य मिथिला की अन्य महिलाओं ने भाग लिया।





इस मौके पर मैत्रेयी-पहचान मिथिला की संयोजक पूजा झा ने कहा कि यह मिथिला की महिलाओं का समूह है। हमारा मकसद मिथिला की पहचान को और आगे करना है। क्योंकि हरियाणा और दूसरे प्रदेशों के लोग मिथिला भाषा से यूपीएससी क्लियर कर लेते हैं और हमारे प्रदेश में हमारी भाषा अपनी पहचान खो रही है। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि मिथिला के लोगों में हुनर नहीं है, बस जररूत है उसे आगे बढाने की। उन्होंने नवरात्र मिलन समारोह को लेकर कहा कि नवरात्र नारी शक्ति का प्रतीक है। ऐसे में मिथिला की महिलाएं भी किसी से कम नहीं है। हम एहसास दिलाने के लिए हम सब आज एक मंच पर अपनी सांस्कृतिक विरासत के साथ उपस्थित हुए हैं।



कार्यक्रम की शुरुआत लोकगीत जय जय भैरवी से हुआ। इसके बाद बच्चों ने रंगारंग नृत्य की प्रस्तुति से सबका मन मोह लिया। वहीं, कार्यक्रम में शिरकत कर रहीं, दुसरी महिलाओं ने भी झिझिया और डांडिया की शानदार प्रस्तुति दी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS