ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल में शत प्रतिशत टीकाकरण कार्य को लेकर अधिकारियों की हुई बैठक
By Deshwani | Publish Date: 28/6/2021 9:01:19 PM
रक्सौल में शत प्रतिशत टीकाकरण कार्य को लेकर अधिकारियों की हुई बैठक

रक्सौल। अनिल कुमार। सबको लेना है टीका कोई इससे छूटे ना। इसी नारा को साकार करने के दृष्टिकोण से  रक्सौल नगर परिषद को शत प्रतिशत टीकाकरण कार्य कर नंबर वन बनाने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी आरती के अध्यक्षता में नगर पार्षद, एनजीओ और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ सामुदायिक बैठक सम्पन्न हुआ। जिसमें आगामी 1 जुलाई से नगर परिषद के सभी वार्डों में प्रत्येक 100 मिटर की दूरी पर टीकाकरण शिविर लगाकर आसपास के सभी लोगों को टीका दिए जाने में सभी लोगों के सहयोग लेने पर जोर दिया गया। 






इसके लिए बैठक मेंं उपस्थित सभी नगर पार्षद,एनजीओ के प्रतिनिधियों से सुझाव लिया गया। अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को भी टीकाकरण कराने की सहमति बनी। बैठक मे शामिल सरोकार मंच,भारत बिकास परिषद, और लायन्स कल्ब के नामक एनजीओ के प्रतिनिधियों ने टीका दिए जानेवाले वार्डों में लोगो को जागरुक कर बैनर लगाने की प्रतिबद्धता जतायी। साथ ही यह भी सुझाव दिया कि टिका देने के दो रोज पूर्व लोगोंं को घर घर जाकर जागरूक करने का सूझाव दिया। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने तीनो एनजीओ के प्रतिनिधियों के द्वारा सूझाए गए स्थल को टीका केन्द्र के लिए चयनित किया। बैठक मे केवल वार्ड नंबर 1 से 5 तक के पांच वार्डों में टीकाकरण का शुभारंभ पहले चरण में करने का निर्णय लिया गया। इस टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाने के लिए मोतिहारी से आए स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र कुमार जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा शरतचन्द्र शर्मा और एसडीएम आरती ने सभी जनप्रतिनिधियों, पत्रकारों और एनजीओ से सहयोग करने का अपील किया। किसी भी तरह के समस्या के लिए तुरंत सूचना देने का भी निर्देश दिया गया।इस बैठक में कार्यपालक दण्डाधिकारी संतोष कुमार ,बीडीओ संदिप सौरभ,सीडीपीओ रीमा कुमारी,नप के इओ गौतम आनंद उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS