ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
चकिया से 11 वर्षीय अमृतांशु का अपहरण, मोतिहारी पुलिस ने 24 घंटे के अंदर बच्चे को मुक्त करा लिया, तीन गिरफ्तार, मांगी थी 30 लाख रुपए की फिरौती
By Deshwani | Publish Date: 1/5/2021 10:55:52 PM
चकिया से 11 वर्षीय अमृतांशु का अपहरण, मोतिहारी पुलिस ने 24 घंटे के अंदर बच्चे को मुक्त करा लिया, तीन गिरफ्तार, मांगी थी 30 लाख रुपए की फिरौती

मुक्त हुआ अमृतांशु। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी। चकिया से रूबी सिंह की रिपोर्ट। 

चकिया से अपहृत 11 वर्षीय अमृताशु उर्फ बंटी को पूर्वी चम्पारण की पुलिस ने 24 घंटे के अंदर मुक्त करा लिया है।

 

कोटवा के भोपतपुर ओपी क्षेत्र के बझिया गांव में रमेश राम के घर से पुलिस ने अमृतांशु को मुक्त करा लिया है। तीन अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है।

 

 

चकिया थाना क्षेत्र की कोइलाबेलवा पंचायत के बखरी वार्ड-15 निवासी शिक्षक जितेन्द्र कुमार के पुत्र अमृतांशु का अपहरण शुक्रवार की रात कर लिया गया था।अपहरण के बाद अपराधियों ने बच्चे की फिरौती के लिए 30 लाख रुपए की मांग की थी।

 

फिर आज शाम करीब सवा 7 बजे एसपी नवीन चंद्र झा ने अमृतांशु के मुक्त हो जाने की खबर दी। तीन अपराधियों के दबोच लेने की भी जानकारी पत्रकारों को दीं। 

 

अमृतांशु के घर के कल रात बगल में शादी हो रही थी। वहीं पर दिन से ही अमृतांशु बच्चों के साथ खेल रहा था।

 

देर शाम जब परिजन अपने बच्चे के खोज की तो वह नहीं मिला। बाद में अपराधियों ने 30 लाख रुपए मांग की थी। अमृतांशु के पिता शिक्षक जितेन्द्र कुमार व उसके दादा खाद व्यवसायी शिवनाथ प्रसाद ने चकिया पुलिस को अमृतांशु के अपहरण की सूचना दे दी थी। पुलिस ने शीघ्र कार्रवाई शुरू की और 24 घंटे के अंदर में उसे खोज निकाला।


शिक्षक जितेंद्र कुमार ने बताया कि उनका बच्चा घर के बगल में ही मदन कुमार गुप्ता के घर शादी थी, जहां वह खेल रहा था। बताया कि शाम के छह बजे के बाद बच्चा गायब हो गया। सभी परिवार के सदस्य अगल-बगल के परिवार में बच्चा की खोजबीन में लग गए। लेकिन उसका कहीं अता-पता नहीं चल सका और परिजन थक-हार कर घर लौट आए।

 

वहीं रात के करीब आठ बजकर बत्तीस मिनट पर उनके मोबाइल पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर बताया उनके बच्चे को किडनैप कर लिया गया है। साथ में फिरौती के रूप में तीस लाख रुपए की मांग की गई। फिरौती का रुपया नहीं देने पर बच्चे को जान से मार देने की धमकी भी दी।

 

शिक्षक ने इस घटना की सूचना पुलिस को भी रात में ही दे दी थी। उन्होंने बताया कि अपहरण कर्ताओं द्वारा शनिवार को पौने ग्यारह बजे दिन में फोन कर फिरौती की मांग की गई है।


 अपहृत बच्चे के पिता जितेंद्र कुमार उसी गांव के उत्क्रमित विद्यालय में शिक्षक के रूप में कार्यरत हैं। बच्चे के दादा शिवनाथ प्रसाद का भुअनछपरा बाजार पर खाद बीज की दुकान है। इस संबंध में बच्चे के पिता द्वारा पुलिस को आवेदन देकर बच्चे को सुरक्षित बरामद करने की गुहार लगायी गयी थी। बताया गया था कि शुक्रवार की रात में ही पुलिस ने गवंदरा गांव से तीन व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी।  घटना से बच्चे के साथ अनहोनी घटना को लेकर परिवार में भय का वातावरण बना हुआ था। परिजन रतजगा कर रहे थे। बच्चे की मां रागिनी रंजन का रोते रोते बुरा हाल था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS