ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: एसएसबी हवाई अड्डा कैंप सहित सभी समवाय में लोहड़ी का त्योहार बड़े ही हर्सोउल्लाष के साथ मनाया गया
By Deshwani | Publish Date: 13/1/2021 10:24:05 PM
रक्सौल: एसएसबी हवाई अड्डा कैंप सहित सभी समवाय में लोहड़ी का त्योहार बड़े ही हर्सोउल्लाष के साथ मनाया गया

रक्सौल अनिल कुमार। एसएसबी 47वीं वाहिनी के हवाई अड्डा कैंप सहित सभी समवाय में लोहड़ी का त्योहार बड़े ही हर्सोउल्लाष के साथ मनाया गया । प्रियव्रत शर्मा कमांडेंट ने  इस शुभ मौके पर कहा कि  मकर संक्रांति से एक दिन पूर्व उत्तर भारत में लोहड़ी का त्यौहार मनाया जाता है और इस त्यौहार को किसी न किसी नाम से मकर संक्रांति के दिन या उससे आस-पास भारत के विभिन्न प्रदेशों में कोई न कोई त्यौहार मनाया जाता है।

 
 
 
 
मकर संक्रांति के दिन तमिल हिन्दू पोंगल का त्यौहार मनाते हैं । इस प्रकार लगभग पूर्ण भारत में यह विविध रूपों में मनाया जाता है । मकर संक्रांति की पूर्व संध्या को पंजाब, हरियाणा व पड़ोसी राज्यों में बड़ी धूम-धाम से लोहड़ी का त्यौहार मनाया जाता है ।पंजाबियों के लिए लोहड़ी खास महत्व रखती है ।वही साथ ही साथ  संदीक्षा अध्यक्षा  व संदीक्षा परिवार द्वारा लोहड़ी के गीतो के साथ, मेवे, रेवडियां, मूंगफली व अग्नि के चारो ओर चक्कर काटते हुए आग मे रेवड़ी, मूंगफली, खील, मक्की के दानों की आहुति  व रेवड़ी, खील, गज्जक, मक्का खाने का आनंद लेकर पूरे खुशी से मनाया गया।इस खुशी के आंनद पर्व पर एनेन्द्र मणि सिंह, उप कमान्डेंट,  मनोज शर्मा (इंस्पैक्टर) व अन्य अधिकारी, अधीनस्थ अधिकारी और जवान उपस्थित रहे ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS