ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
विधानसभा चुनाव: सीएम नीतीश के साथ बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की बैठक खत्म,एनडीए में सीट बंटवारे पर हुई चर्चा
By Deshwani | Publish Date: 12/9/2020 4:02:10 PM
विधानसभा चुनाव: सीएम नीतीश के साथ बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की बैठक खत्म,एनडीए में सीट बंटवारे पर हुई चर्चा

पटना।  बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।  सभी राजनैतिक दल जोरशोर से चुनावी तैयारियों में जुटे हैं।  इसी क्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। जेपी नड्डा अपने दो दिवसीय बिहार दौरे पर हैं। दोनों के बीच एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर चर्चा हुई। इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ डिप्टी सीएम सुशील मोदी और बीजेपी बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव भी मौजूद हैं।  सीट बंटवारे पर बीजेपी की तरफ से प्रस्ताव दिया जा रहा है।
 
नीतीश कुमार से तत्कालीन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ लोकसभा के दौरान हुई चर्चा में विधानसभा में जेडीयू के ज्यादा सीटों पर लड़ने की सहमति बन गई थी। इसी आधार पर ललन सिंह और भूपेंद्र यादव के बीच कई दौर की बातचीत हुई थी।  सूत्रों के मुताबिक, चिराग पासवान के रुख और जीतन राम मांझी के एनडीए में आने की बात पर भी चर्चा हुई। 
 
लंबे समय से एनडीए के घटक दल जेडीयू और एलजेपी के बीच चल रहे कोल्ड वार के बीच एनडीए के शीर्ष नेताओं की इस बैठक को विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। दरअसल, एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान लगातार एनडीए में अधिक सीट के लिए प्रेशर पॉलिटिक्स का सहारा ले रहे हैं। वहीं सीएम नीतीश कुमार को भी वो लगातार टारगेट कर रहे हैं। 
 
चुनाव संचालन समिति की बैठक में नड्डा ने दिया जीत का मंत्र
एक दिन पहले शुक्रवार को जेपी नड्डा अपने दो दिवसीय बिहार दौरे के क्रम में पटना पहुंचे और चुनाव संचालन समिति की बैठक में भाग लिया।  इस बैठक में नड्डा ने चुनाव की तैयारी को लेकर पार्टी के नेताओं और चुनाव संचालन समिति के पदाधिकारियों से चर्चा की। 
 
बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए केंद्रीय मंत्री और बिहार विधानसभा चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने बताया कि बैठक में विश्वास व्यक्त किया गया कि 2020 के चुनाव में एनडीए 220 सीटों के साथ नीतीश कुमार के नेतृत्व में सत्ता में लौटेगी।  इस बैठक में बिहार के विभिन्न परिस्थितियों पर भी विचार किया गया है। 
 
उन्होंने कहा, "इस आधुनिक युग के भागीरथ प्रधानमंत्री द्वारा जो विकास की गंगा दिल्ली से प्रवाहित होती है, वह बिहार के जन-जन तक पहुंची है। यहां के लोगों में प्रधानमंत्री के प्रति जो विश्वास है, उसी के बल पर और बिहार में हुए विकास के साथ चुनाव में भाजपा लोगों के बीच जाएगी।"
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS