ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार विधान सभा चुनाव-2020: जीतनराम मांझी ने कर लिया फैसला, कल एनडीए में हो जाएगी 'हम' की एंट्री
By Deshwani | Publish Date: 2/9/2020 4:25:11 PM
बिहार विधान सभा चुनाव-2020: जीतनराम मांझी ने कर लिया फैसला, कल एनडीए में हो जाएगी 'हम'  की एंट्री

पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतनराम मांझी एक बार फिर से एनडीए की नाव में सवार होनेवाले हैं।  इस को लेकर पिछले कई दिनों से कयासबाजी का दौर चल रहा है। वैसे उनकी तरफ से एनडीए ज्वाइन करने की घोषणा आज ही होनेवाली थी, लेकिन अब वो कल यानि तीन सितंबर को इसका औपचारिक ऐलान करेंगे। एनडीए में अब भारतीय जनता पार्टी, जनता दल यूनाइटेड व लोक जनशक्ति पार्टी के साथ हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा (हम) की एंट्री बतौर चौथी पार्टी होगी।
 
'हम' के राष्‍ट्रीय प्रवकता दानिश रिजवान ने कहा कि उनकी पार्टी तीन सितंबर को एनडीए में शामिल हो जाएगा। उन्‍होंने कहा कि 'हम' के एनडीए में शामिल होने के पीछे कोई शर्त नहीं है। पार्टी बिहार के विकास के लिए एनडीए में शामिल हो रही है। उन्‍होंने कहा कि पार्टी ने एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर कोई बात नहीं की है। सब समय आने पर तय कर लिया जाएगा।
 
बता दें कि जीतनराम मांझी के महागठबंधन छोड़ने के बाद से ही उनकी पार्टी के जेडीयू में विलय या एनडीए में शामिल होने को लेकर कयास लगाए जा रहे थे। इस बीच उन्‍होंने जेडीयू सुप्रीमाे व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात की थी। बताया जाता है कि नीतीश कुमार से मुलाकात के दौरान विधानसभा चुनाव में 'हम' को मिलने वाली सीटों पर चर्चा हुई थी। एनडीए में उनका शामिल होना भी तय हो गया था। हालांकि इसकी घोषणा नहीं की गई थी।
 
बीती रात पार्टी के वरीय नेताओं के साथ बैठक में जीतनराम मांझी ने एनडीए में शामिल होने के फैसले पर मुहर लगा दी। अब तीन सितंबर को जीतनराम मांझी इसका औपचारिक ऐलान कर देंगे। बताया जाता है कि मांझी के एनडीए में शामिल होने के दौरान बीजेपी के नेता भी उपसिथत रहेंगे। मांझी नहीं चाहते कि उनपर केवल जेडीयू के सहयोग से गठबंधन में आने की बात को बल मिले।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS