ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार में फिर बढ़ाया गया लॉकडाउन, 6 सितंबर तक जारी रहेंगी पाबंदियां
By Deshwani | Publish Date: 17/8/2020 5:04:05 PM
बिहार में फिर बढ़ाया गया लॉकडाउन, 6 सितंबर तक जारी रहेंगी पाबंदियां

पटना। बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच, नीतीश कुमार सरकार ने राज्य में लॉकडाउन 6 सितंबर तक बढ़ा दिया गया है। जानकारी के अनुसार, कन्टेमनेंट और बफर जोन में शक्ति जारी रहेगी। जबकि, सुबह से शाम 6 बजे तक मार्केट खुलेंगे।

 
बता दें कि, उच्चस्तरीय बैठक के बाद गृह विभाग द्वारा यह आदेश जारी किया गया है। इसमें कोरोना की रोकथाम के लिए 30 जुलाई को जारी किया गया आदेश ही प्रभावी होगा। इससे पहले सरकार ने बिहार में 16 अगस्त तक के लिए लॉकडाउन लागू किया था। 
 
इसके तहत बिहार में धार्मिक स्थलों को बंद रखा गया है। साथ ही, किसी भी तरह के भीड़भाड़ वाले धार्मिक, राजनीतिक, सामाजिक या सांस्कृतिक आयोजनों पर रोक है।  गौरतलब है कि, बिहार में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।
 
 
जानकारी के अनुसार, बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या 104093 पहुंच गई है। इसमें से अब तक 72,566 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। साथ ही, कोविड-19 के 30989 एक्टिव मरीज है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, बिहार में कोरोना रिकवरी रेट 69.71 फीसदी है और राज्य में कोरोना से अब तक 537 लोगों की मौत हुई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS