ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
कोटा से मोतिहारी आई विशेष ट्रेन 120 छात्र-छात्राओ को लेकर 5 बस सुबह पहुंची रक्सौल, सभी को किया गया होम क्वॉरेंटाइन
By Deshwani | Publish Date: 7/5/2020 6:56:04 PM
कोटा से मोतिहारी आई विशेष ट्रेन 120 छात्र-छात्राओ को लेकर 5 बस सुबह पहुंची रक्सौल, सभी को किया गया होम क्वॉरेंटाइन

रक्सौल अनिल कुमार। कोटा से मोतिहारी आयी विशेष ट्रेन से आये छात्र-छात्राओं में शामिल अनुमंडल के 120 छात्र-छात्राओ को लेकर 5 बस गुरूवार की सुबह रक्सौल पहुंची। इन पांच बसो में रक्सौल के साथ-साथ आदापुर, छौड़ादानो व रामगढ़वा के छात्र-छात्राएं शामिल थे। पूर्वी चंपारण जिला के छात्र-छात्राओ को लेकर आयी ट्रेन से पहुंचे छात्र-छात्राओं ने अनुमंडल कार्यालय में रिर्पोटिंग की और इसके बाद एक शपथ पत्र लेकर सभी बच्चों को अनुमंडल प्रशासन के द्वारा होम क्वॉरेनटाइन करा दिया गया। रक्सौल पहुंचने के साथ ही सबसे पहले बच्चों से अनुमंडल पदाधिकारी अमीत कुमार ने बात की। उन्होने बच्चों को आवश्यक एहतितात बरतने के बारे में बताया। 

 
 
 
एसडीओ ने कहा कि आप सभी अपने घरो के अंदर ही क्वॉरेनटाइन की अवधि तक रहेगें। घर से बाहर बिल्कुल नहीं जाना है। बाहर से कोई व्यक्ति आता है तो उससे मुलाकात भी नहीं करनी है। यदि आपके अंदर कोरोना से संबंधित किसी प्रकार का लक्षण सामने आता है तो इसकी जानकारी साझा करनी है। इसके बाद सभी बच्चों को उनके अभिभावको के हवाले कर दिया गया तो अनुमंडल के दूसरे ब्लॉक के छात्र-छात्राओं को बसो के माध्यम से उनके घर भेज दिया गया। कोटा से आए छात्र-छात्राओं के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी। बच्चों ने कहा कि लॉकडाउन के कारण हमलोग मेंटली परेशान हो गये थे। खाने-पीने की बहुत समस्या थी तो कोरोना के चिंता के कारण पढ़ाई तो बिल्कुल नहीं हो रही थी। 
 
 
 
आज रक्सौल अपने घर पहुंच कर काफी अच्छा लग रहा है। सरकार की बहुत अच्छी व्यवस्था रही है। छात्र मो. अनवर, कन्हैया कुमार गुप्ता, मिथलेश कुमार, संदीप कुमार, मेराज आलम, हसमुदिन अंसारी, अभिषेक कुमार, आंसु कुमार, श्वेता सुप्रिया, निशा कुमारी आदि ने बताया कि पहले जब दूसरे राज्य के बच्चे जा रहे थे तो हमलोगों को लग रहा था कि हमारी सरकार कुछ नहीं कर रही है, लेकिन केन्द्र और बिहार सरकार ने मिलकर जो अच्छी व्यवस्था बच्चों को घर लाने के लिए वह काफी सराहनीय है। बच्चों के साथ-साथ उनके अभिभावको ने प्रशासन के द्वारा की गयी इस अच्छी व्यवस्था के लिए प्रशासन का धन्यवाद ज्ञापन किया गया। बच्चों के आने की सूचना के साथ ही अनुमंडल के सभी अधिकारी वहां पहुंच गये थे। जिसमें अवर एसडीओ सर्वेश कुमार, अवर निर्वाची पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह, बीडीओ कुमार प्रशांत, नगर इंस्पेक्टर अभय कुमार सिंह, दरोगा भोगेन्द्र कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS