ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बेगूसराय में दो हिस्सों में बंट गई तिनसुकिया एक्सप्रेस, किसी प्रकार की क्षति नही
By Deshwani | Publish Date: 12/1/2020 12:33:45 PM
बेगूसराय में दो हिस्सों में बंट गई तिनसुकिया एक्सप्रेस, किसी प्रकार की क्षति नही

बेगूसराय। बरौनी-कटिहार रेल खंड के बेगूसराय स्टेशन पर शनिवार रात एक बड़ा हादसा टल गया। यहां तिनसुकिया एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गई। हालांकि तुरंत ही पता चल जाने के कारण इंजन सहित आगे बढ़ी बोगी को रोका गया और दोनों हिस्सों को जोड़कर ट्रेन आगे के लिए रवाना की गई। इस दौरान करीब दो घंटा 30 मिनट तक ट्रेन बेगूसराय में खड़ी रही तथा डाउन लाइन पर परिचालन ठप रहा। ट्रेन स्टेशन से स्टार्टिंग में रहने के कारण जान माल की किसी प्रकार की क्षति नहीं हुई, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

13282 राजेन्द्र नगर-तिनसुकिया एक्सप्रेस रात 7:56 बजे बेगूसराय स्टेशन पर पहुंची और अपने निर्धारित दो मिनट स्टॉपेज के बाद आगे बढ़ गई। उस समय एस-5 और एस-6 बीच का कपलिंग टूट गया। इसके कारण ट्रेन एस-5 समेत अन्य बोगी को लेकर आगे बढ़ गई जबकि शेष बोगियां झटका खाकर रुक गईं। झटका लगते ही यात्रियों में अफरा तफरी मच गई तथा सिपाही बहाली परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों से खचाखच भरे प्लेटफार्म नंबर-दो पर हड़कंप मच गया। जानकारी मिलते ही रेल महकमे में भी हड़कंप मच गया तथा उच्च अधिकारियों को सूचना दी गई। उसके बाद बरौनी से पहुंची टीम ने काफी कोशिश के बाद कपलिंग को जोड़ने के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया। इधर घटना की जांच पड़ताल चल रही है। कपलिंग कैसे टूटी, इस संबंध में अभी रेल अधिकारी कुछ बताने के लिए तैयार नहीं हैं।


image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS