ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
महागठबंधन से अलग हुई जीतनराम मांझी की राह, कहा- बिहार और झारखंड में अकेले लड़ेंगे चुनाव
By Deshwani | Publish Date: 8/11/2019 2:54:15 PM
महागठबंधन से अलग हुई जीतनराम मांझी की राह, कहा- बिहार और झारखंड में अकेले लड़ेंगे चुनाव

पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने शुक्रवार को महागठबंधन से अलग होने का ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी का अस्तित्व बचाने के लिए बिहार में अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। साथ ही झारखंड विधानसभा चुनाव भी अपने दम पर लड़ने की बात कही।

गुरुवार को जीतनराम मांझी ने पटना के 12 एम स्ट्रैंड रोड स्थित आवास पर पार्टी के सभी जिला अध्यक्षों, राज्य और केंद्रीय कार्यकारिणी के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा महागठबंधन में रहने के दौरान हमने कोऑर्डिनेशन कमिटी बनाने की मांग की थी जिसपर किसी ने ध्यान नहीं दिया। समन्वय समिति के नहीं होने के कारण कोई फैसला सर्वसम्मति से नहीं लिया जा रहा है। कुछ लोगों को भ्रम है कि हमारे चलते ही पार्टी चल रही है। महागठबंधन के अंदर कोऑर्डिनेशन कमिटी का न बनना पार्टी नेताओं की कमजोरी है और इसी का फायदा एनडीए को मिलता रहा है।

झारखंड में घोषणा 10 को

पूर्व सीएम ने कहा कि झारखंड विधानसभा का चुनाव पार्टी अकेले लड़ेगी। पार्टी किन-कन सीटों पर चुनाव लड़ेगी इसकी घोषणा 10 नवंबर को की जाएगी। पार्टी ने झारखंड चुनाव की जिम्मेवारी में राष्ट्रीय प्रधान महासचिव संतोष कुमार सुमन को सौंपी है।

पहले एनडीए, फिर महागठबंधन और अब अकेले हुए मांझी
2015 में बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद जीतनराम मांझी ने हिंदुस्तान आवाम मोर्चा का गठन किया था। उस साल हुए बिहार विधानसभा चुनाव में वे एनडीए के साथ थे। पार्टी ने बीस सीटों पर चुनाव लड़ा और जिसमें सिर्फ जीतनराम मांझी को जीत मिली। 2018 में एनडीए के अंदर सम्मान नहीं मिलने का आरोप लगाकर मांझी अलग हो गए और लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन का दामन थाम लिया। इस साल हुए लोकसभा चुनाव में हम ने तीन सीटों पर चुनाव लड़ा लेकिन उसे एक भी सीट पर जीत नहीं मिली। मांझी खुद गया लोकसभा सीट से चुनाव हार गए। लोकसभा चुनाव के महज 6 महीने बाद महागठबंधन में समन्वय न होने की बात कहकर मांझी एकला चलो रे के रास्ते चल पड़े।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS