ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
अवधी फ़ूड फेस्टिवल की शुरुआत 1 सितम्बर से, नवाबों के जायके का लुत्फ लेंगे शहरवासी
By Deshwani | Publish Date: 31/8/2019 6:10:23 PM
अवधी फ़ूड फेस्टिवल की शुरुआत 1 सितम्बर से, नवाबों के जायके का लुत्फ लेंगे शहरवासी

1 सितम्बर से अवधी फ़ूड फेस्टिवल में नवाबी अंदाज में लगेगा मुगलई और लखनवी व्यंजन का तड़का

 
पटना। राजधानी पटना में पहली बार अवधी फ़ूड फेस्टिवल का आयोजन बड़े पैमाने पर किया गया है, जिसमें पटना के फ़ूड लोवर्स को लजीज और यमी व्यंजनों के साथ खुद को नवाबों की तरह महसूस करेंगे। 15 दिनों तक चलने वाले इस फ़ूड फेस्टिवल का आयोजन 1 सितम्बर से 15 सितंबर के बीच पटना के एक्जीविशन रोड स्थित होटल पाटलिपुत्रा एग्जॉटिका में किया गया है।
 
 
ये जानकारी आज होटल में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान लखनवी शेफ अनिल कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि होटल पाटलिपुत्रा एग्जॉटिका स्थित बावर्ची रेस्टोरेंट में इस बार अवधी फ़ूड फेस्टिवल का आयोजन किया गया है, जिसमें मुगलाई और लखनवी जायके के चुनिंदा व्यंजनों का सेलेक्शन किया गया है। यह पटना वासियों के जायके के साथ नवाबी फील देगा।
 
होटल के जनरल मैनेजर विकास कुमार ने बताया कि बीते जुलाई में मनाया गया फ़ूड फेस्टिवल खाने के साथ गाना का मजा औऱ कैंडल लाइट डिनर को मिले जबरदस्त रेस्पॉन्स से प्रेरित होकर होटल प्रबंधन ने पटना वासियों के लिए नवाबों के शहर के चुनिंदा व्यंजनों का लुत्फ शाही अंदाज में उठाने का प्रबंध किया है। इसलिए इस बार अवधी व्यंजनों के एक्सपर्ट हमारे शेफ गलौटी कबाब, कह काशन, गोभी मुसल्लम, मुर्ग बेगम, उल्टे तवे के पराठे जैसे जायकेदार व्यंजन परोसने वाले हैं। इन व्यंजनों में थोड़ा खटास, गर्म नट्स और मसालों को शुद्ध घी के साथ मिश्रित कर बनाया जाता है, जो स्वास्थ्य के लिहाज से भी लाभकारी है।
 
 
वहीं, होटल के फ़ूड एंड बेवरेज मैनेजर अनुपम ने बताया कि हम दूसरे शहरों की संस्कृति, नवीकरण जैसी गतिविधियों को पटना में लांच और डिनर के जरिये पटना में लाने की कोशिश कर रहे हैं। पटना में फ़ूड लवर्स की संख्या बेहद है, जो नए - नए रेसीपी की चाह रखते हैं। उनके लिए हमारा यह अवधी फ़ूड फेस्टिवल एक सुनहरा मौका दे रहा है नवाबों के जायके का लुत्फ अपने शहर में उठने का।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS